×

गैस सिलेंडर पर बंपर छूट: अब आपके पैसे होंगे वापस, मिलेगा तगड़ा फायदा

अगर आप गोदाम से सिलेंडर को लेते है तो एजेंसी से आपको 19. 50 रुपये वापस मिल जाते हैं। इस रुपये को देने में कोई भी एजेंसी इंकार नहीं कर सकती है। आपको बता दें कि पहले यह डिलीवरी चार्ज 15 रुपये था लेकिन अब इस चार्ज को 19 रुपये कर दिया गया है।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 9:19 AM GMT
गैस सिलेंडर पर बंपर छूट: अब आपके पैसे होंगे वापस, मिलेगा तगड़ा फायदा
X
गैस सिलेंडर पर बंपर छूट: अब आपके पैसे होंगे वापस, मिलेगा तगड़ा फायदा photos (social media)

नई दिल्ली : देश के हर घर में खाना बनाने के लिए रसोई गैस सिलेंडर का प्रयोग होता है। लेकिन कई बार गैस सिलेंडर उपभोक्ता इस सिलेंडर से जुड़े कई फायदों को लेने में असफल हो जाते हैं। आपको बता दें कि ऐसे में कई लोग इसका फायदा उठाकर उपभोगताओं को ठगी का शिकार भी बना लेते हैं। तो आज जानते हैं उन फायदों के बारे में जिससे आप जागरूक भी बन सकते हैं। और अपने पैसे को भी बचा सकते हैं।

गोदाम से सिलिंडर लाने में होता है इतना फायदा

उपभोगता को इस बात का अधिकार होता है कि वह अपना सिलेंडर गोदाम से डायरेक्ट ले सकता है। गोदाम से सिलेंडर को लेने में कई फायदे होते हैं। आपको बता दें कि अगर आप गोदाम से सिलेंडर को लेते है तो एजेंसी से आपको 19. 50 रुपये वापस मिल जाते हैं। इस रुपये को देने में कोई भी एजेंसी इंकार नहीं कर सकती है। आपको बता दें कि पहले यह डिलीवरी चार्ज 15 रुपये था लेकिन अब इस चार्ज को 19 रुपये कर दिया गया है।

फ्री में बदलवाएं रेगुलेटर

अगर आपका सिलेंडर का रेगुलेटर लीक हो रहा है तो उपभोगता इसे एजेंसी से फ्री में बदल सकता है। इसके लिए उपभोक्ता के पास एजेंसी का सब्सक्रिप्शन वाउचर होना चाहिए। आपको बता दें कि सब्सक्रिप्शन होने पर एजेंसी में रेगुलेटर और वाउचर का मिलान किया जाता है। उसके बाद रेगुलेटर को बदल देते है। इसके लिए उपभोगता को कोई राशि देने की जरूरत नहीं होती है।

ये भी पढ़े :अन्ना हजारे का ऐलानः किसानों के समर्थन में दिल्ली में करेंगे आंदोलन, रामलीला मैदान में प्रोटेस्ट की तैयारी

डैमेज होने पर भी बदल सकते हैं रेगुलेटर

सिलेंडर का रेगुलेटर अगर डैमेज हो जाता है तब भी इसे एजेंसी से बदलवा सकते हैं। लेकिन इस डैमेज रेगुलेटर को बदलवाने के लिए उपभोगता को राशि देने की जरूरत पड़ती है। आपको बता दें कि इस डैमेज रेगुलेटर को बदलवाने के लिए उपभोगता को 150 रुपये देने की जरूरत पड़ती है।

ये भी पढ़े :भयानक मौसम का अलर्ट: 26 जिलों में आएगी तबाही, लगातार गिरेगा तापमान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story