×

प्रधानमंत्री के काफिले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में दिखी बड़ी चूक

वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी को विरोध का सामना करना पड़ा। हुआ युं की जब उनका काफीला जंगमबाड़ी मठ से बीएचयू जा रहा था था तो जाते समय सपा...

Deepak Raj
Published on: 16 Feb 2020 9:44 AM GMT
प्रधानमंत्री के काफिले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में दिखी बड़ी चूक
X

वारणसी। वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी को विरोध का सामना करना पड़ा। हुआ युं की जब उनका काफिला जंगमबाड़ी मठ से बीएचयू जा रहा था था तो जाते समय सपा का एक कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री के गाड़ी के सामने खड़ा होकर काला कोट दिखाया। बताया जाता है कि काला कोट दिखाने वाला व्यक्ति सपा का कार्यकर्ता है।

व्यक्ति के पास से गमछा व काला कोट मौजूद था

इस बड़ी वाकया के बाद लंका पुलिस ने कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर उससे पुछताछ कर रही है। उसने अपना नाम अजय यादव उर्फ फौजी बताया। पुलिस अजय यादव के खिलाफ कानुनी कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने बताया की उक्त व्यक्ति के पास से गमछा व काला कोट मौजूद था।

ये भी पढ़ें- बच्चों को 1 मुर्गा-10 मुर्गी देगी सरकार! बनाया है ये खास प्लान

आप को बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस दौरे में अनेक कार्यक्रम व योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वे 30 से अधिक परियोजनाएं देश को समर्पित करेंगे। वहीं आज प्रधानमंत्री ने दीनदयाल उपाध्याय स्मारक का भी उद्घाटन किए।

भाजपा के तमाम दिग्गज नेता कार्यक्रम में मौजूद थे

वाराणसी में दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा बनाई गई है। अनावरण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व केंद्रीय मंत्री व चंदौली के सांसद महेंद्र नाथ पांडेय समेत भाजपा के तमाम दिग्गज नेता कार्यक्रम में मौजूद थे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किए। यह ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंग तीर्थस्थल वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी। प्रधानमंत्री विडियो लिंक के माध्यम से आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को रवाना किए।

ये भी पढ़ें- वाराणसीः वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महाकाल एक्सप्रेस को झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

वहीं सभा को संबोधीत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून, इन फैसलों का देश को सालों से इंतजार था। पीएम ने कहा, "महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले ले रहा है जो पहले पीछे छोड़ दिए जाते थे।

दबावों के बावजूद इन फैसलों पर हम कायम हैं और कायम रहेंगे-मोदी

...जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला हो या फिर सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट...वर्षों से देश को इन फैसलों का इंतजार था। देश हित में ये फैसले जरूरी थे...और दुनियाभर के सारे दबावों के बावजूद इन फैसलों पर हम कायम हैं और कायम रहेंगे।"

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story