×

AIIMS राजकोटः 201 एकड़ जमीन पर कैंपस, 2022 तक बनकर तैयार, जानें खासियत

गुजरात के राजकोट में इस एम्स अस्पताल को 201 एकड़ की जमीन पर बनाया जाएगा। इस अस्पताल में अत्याधुनिक 750 बेड का अस्पताल होगा। इसके साथ इस अस्पताल में 30 बेड वाला आयुष ब्लॉक भी बनाया जाएगा।

Newstrack
Published on: 31 Dec 2020 6:48 AM GMT
AIIMS राजकोटः 201 एकड़ जमीन पर कैंपस, 2022 तक बनकर तैयार, जानें खासियत
X
AIIMS राजकोटः 201 एकड़ जमीन पर कैंपस, 2022 तक बनकर तैयार, जानें खासियत photos (social media)

नई दिल्ली : गुजरात को नए साल के मौके पर एक शानदार तौफा मिल गया है। आपको बता दें कि यह तौफा पीएम मोदी ने राजकोट के एम्स की आधारशिला रख कर दिया है। राजकोट का यह एम्स 201 एकड़ जमीन आवंटित किया गया है। इस एम्स को बनने में 1,195 करोड़ रुपये की लागत आएगी। बताया जा रहा है कि यह निर्माण कार्य 2022 के मध्य तक पूरा हो जाएगा।

एम्स अस्पताल को 201 एकड़ जमीन

गुजरात के राजकोट में इस एम्स अस्पताल को 201 एकड़ की जमीन पर बनाया जाएगा। इस अस्पताल में अत्याधुनिक 750 बेड का अस्पताल होगा। इसके साथ इस अस्पताल में 30 बेड वाला आयुष ब्लॉक भी बनाया जाएगा। पीएमओ ने इस बात की जानकारी दी राजकोट एम्स में 125 एमबीबीएस सीटें और 60 नर्सिंग सीटें होंगी। देश के बेहतर स्वास्थ सुविधाओं के लिए मोदी सरकार ने 2019 में राजकोट के अलावा तीन नए एम्स की स्वीकृति दी थी।

कुल 3 नए एम्स को स्वीकृति दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में सांबा, जम्मू और पुलवामा , कश्मीर में कुल 3 नए एम्स को स्वीकृति दी थी। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने इन तीनों एम्स का निर्माण प्रधानमंत्री स्वास्थ सुरक्षा योजना के तहत किया जा रहा है। केंद सरकार की ओर से देश के अलग अलग राज्यों में एम्स बनाए जा रहे हैं। ताकि हर राज्य में अच्छी हेल्थ इंफ्राटेक्चर की सुविधा रहे। 2019 में गुजरात के राजकोट को एम्स के लिए मंजूरी दी थी।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल ने बदला ऑफिसों का माहौल, जानें कितना सफल रहा ‘वर्क फ्रॉम होम’

pm modi

पीएम मोदी ने आधारशिला रख दिया

गुजरात के इस राजकोट में बनने वाला यह एम्स अस्पताल काफी भव्य बनेगा। आज इस अस्पताल को बनाने के लिए पीएम मोदी ने आधारशिला रख दिया है। इस आधारशिला को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूरा किया है। इस कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और राज्य के कई नेता इस कार्यक्रम में हिस्सा लिए थे।

ये भी पढ़ें : नए साल का जश्न बैन: दिल्ली में 2 दिन का नाईट कर्फ्यू, जानें किन राज्यों में पाबंदियां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story