विराट से ज्यादा पैसे लेने वाला इंडियन क्रिकेट टीम का ये सदस्य

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर 57 साल के रवि शास्त्री की गोद में खुशियां आने वाली हैं। रवि शास्त्री की सैलरी में बड़ा इजाफा होने वाला है। इसके साथ ही रवि शास्त्री अगले दो सालों तक अपनी बढ़ी हुई सैलरी के साथ टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे।

Published by Vidushi Mishra Published: September 9, 2019 | 3:38 pm
Modified: September 9, 2019 | 4:19 pm
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर 57 साल के रवि शास्त्री की गोद में खुशियां आने वाली हैं। रवि शास्त्री की सैलरी में बड़ा इजाफा होने वाला है। इसके साथ ही रवि शास्त्री अगले दो सालों तक अपनी बढ़ी हुई सैलरी के साथ टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे।

इसके साथ ही बताया जाता है कि कॉन्ट्रैक्ट के नवीनीकरण के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को सालाना करीब 10 करोड़ रुपये मिल सकते हैं।

यह भी देखें… भूकंप से हिला जम्मू-कश्मीर! लोगों में दहशत का माहौल, 5.0 मापी गई तीव्रता

रवि शास्त्री की सैलरी

आपको बता दें कि अब रवि शास्त्री की सैलरी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा हो जाएगी। इस तीनों को बीसीसीआई से हर साल क्रिकेट खेलने के लिए 7 करोड़ रुपये मिलते हैं।

इसके साथ ही बीसीसीआई की मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे ए-प्लस खिलाड़ी हैं, जिनकी सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपये है। ऐसे में मुख्य कोच रवि शास्त्री की सैलरी मैदान पर खेलने वाले भारतीय क्रिकेटर्स से अधिक होगी।

इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के अनुसार, मुख्य कोच रवि शास्त्री के सीटीसी में 20 % की वृद्धि होगी। जिससे उनका सालाना पैकेज 9.5 से 10 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। इससे पहले तक रवि शास्त्री को सालाना लगभग 8 करोड़ रुपये मिलते थे।

यह भी देखेंं… Bareilly : फीस जमा न होने पर DPS ने छात्र और उसकी मां को स्कूल से निकाला

भारतीय टीम के सपोर्टिंग स्टाफ के वेतन में भी वृद्धि

रवि शास्त्री को पिछले महीने 26 महीने के लिए एक्सटेंशन दिया गया था। 2021 में भारत टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है और रवि शास्त्री तब तक टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे।

आपको बता दें कि विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद लगा था कि रवि शास्त्री को कोच पद के लिए दुबारा चुना जाना मुश्किल है, लेकिन बड़ी अटकलों के बाद फिर उन्हीं के नाम पर क्रिकेट सलाहकार समिति ने मुहर लगा दी थी।

रवि शास्त्री के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के बाकी सपोर्टिंग स्टाफ के वेतन में भी वृद्धि होगी। गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर को सालाना लगभग 3.5 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

यह भी देखें… चंद्रयान-2 सही सलामत: अभी-अभी इसरो से आई ये बड़ी खबर