कश्मीर को धमकी: जिहाद के नाम पर बड़ी साजिश, इकठ्ठा हो रहे आंतकी

मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बेचैनी का ठिकाना ही नही रह गया। कश्मीर की शांति को भंग करने के लिए पाकिस्तान के आंतकी संगठन हर सम्भव प्रयास में लगे हुए हैं।

कश्मीर को धमकी: जिहाद के नाम पर बड़ी साजिश, इकठ्ठा हो रहे आंतकी

कश्मीर को धमकी: जिहाद के नाम पर बड़ी साजिश, इकठ्ठा हो रहे आंतकी

नई दिल्ली : मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बेचैनी का ठिकाना ही नही रह गया। कश्मीर की शांति को भंग करने के लिए पाकिस्तान के आंतकी संगठन हर सम्भव प्रयास में लगे हुए हैं। इसी के चलते कश्मीर के मुजफ्फराबाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वहां के लोग भारत के खिलाफ प्रदर्शन करते दिख रहे हैं।

यह भी देखें… आर्टिकल 370: SC ने टाली सुनवाई, CJI बोले- पाबंदियां हटाने पर देना चाहते हैं वक़्त

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भारत के खिलाफ ‘जिहाद’ शुरू करने के उद्देश्य से आतंकी संगठनों को फिर से एक करने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं। हिजबुल मुजाहिद्दीन का मुखिया सैयद सलाहुद्दीन की अध्यक्षता में पाकिस्तानी अधिकारी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (यूजेसी) को भारत के खिलाफ जिहाद शुरू करने के लिए उत्साहित कर रहे हैं।

आतंकी संगठन हुए बेचैन

जम्मू-कश्मीर के आर्टिकल 370 और 35A हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान के साथ ही आतंकी संगठनों में भी बेचैनी देखी जा रही है। हिजबुल मुजाहिदीन के खालिद सैफुल्ला और नायब अमीर के साथ मुजाहिदीन के पूर्व आतंकियों ने बीते गुरुवार को मुजफ्फराबाद में प्रेस क्लब के बाहर भारत के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इसमें सैफुल्ला ने भारत के खिलाफ अपने नफरत भरे भाषण में कहा, ‘कोई भी कार्रवाई शब्दों से ज्यादा काम करती है। मेरे दोस्त, हम सब जिहाद के लिए तैयार हैं।’

यह भी देखें… आर्टिकल 370 के खिलाफ दो याचिकाओं पर SC आज करेगा सुनवाई

इसके साथ ही खबर यह भी है कि मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद अब एक नए सिरे से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में है। हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा को पिछले दिनों पाकिस्तान में बैन कर दिया था। अब वो दूसरे संगठनों से हाथ मिला रहा है।

खुफिया खबरों के अनुसार, हाफिज सईद दूसरे आतंकी संगठनों को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए पैसा पहुंचा रहा है। सईद को इसी साल जुलाई में गिरफ्तार किया गया था।

आपको बता दें, हाफिज सईद पर टेरर फंडिंग का केस चल रहा है। आतंकवाद के लिए पैसा जुटाने के आरोपों पर दो सितंबर को सुनवाई शुरू होगी।