×

गिरफ्तार होंगे टिकैत: गाजीपुर बॉर्डर पर धारा 144 लागू, वज्र वाहन भी लाए गए

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन पर कार्रवाई की तैयारी हो चुकी है। भारी संख्या में यहां पर पुलिसबल की तैनाती है। गाजीपुर बॉर्डर पर धारा 144 लगा दी गई है। प्रदर्शनकारियों को ले जाने के लिए बसें लाई गईं हैं। RAF की तैनाती है।

SK Gautam
Published on: 28 Jan 2021 2:48 PM GMT
गिरफ्तार होंगे टिकैत: गाजीपुर बॉर्डर पर धारा 144 लागू, वज्र वाहन भी लाए गए
X
गिरफ्तार होंगे टिकैत: गाजीपुर बॉर्डर पर धारा 144 लागू, वज्र वाहन भी लाए गए

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। गणतंत्र दिवस पर किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बाद पूरे आंदोलन का अंतिम समय आ गया है। पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है और किसानों से पूरे क्षेत्र को खाली करने को कहा गया है। अधिकतर किसान धरना स्थल से जा रहे हैं पर किसान नेता राकेश टिकैत वहां पर जमे हुए हैं। पुलिस उनको हटाने की कोशिश में है लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है। इसलिए अब तय है कि किसान नेता बस थोडी देर में गिरफ्तार हो जाएगें। गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मैं सरेंडर नहीं करूंगा। लाल किले पर जिसने भी झंडा फहराया है, उसकी जांच होनी चाहिए।

गाजीपुर बॉर्डर पर धारा 144 लगा दी गई

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन पर कार्रवाई की तैयारी हो चुकी है। भारी संख्या में यहां पर पुलिसबल की तैनाती है। गाजीपुर बॉर्डर पर धारा 144 लगा दी गई है। प्रदर्शनकारियों को ले जाने के लिए बसें लाई गईं हैं। RAF की तैनाती है। वज्र वाहन भी लाए गए हैं। वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत अनशन पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा कि गांव के लोग पानी लाएंगे तभी मैं पीऊंगा।

gazipur order

धरना स्थल को खाली कराने का अल्टीमेटम

वहीं दूसरी तरफ यूपी गेट पर धरना स्थल को खाली कराने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा किसानों को अल्टीमेटम दे दिया गया है। अधिकारी एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर उपस्थित हैं। धरना स्थल को खाली कराने की जिला प्रशासन के द्वारा पूरी तैयारी की गई है। पुलिस ने बिजली की आपूर्ति में कटौती करने के साथ ही कल रात से पीने के पानी की सुविधा भी बंद कर दी गई है।

ये भी देखें: सिंघु बॉर्डर सीलः पैदल चलने वालों को भी अनुमति नहीं, कमजोर हुआ किसान आंदोलन

गाजियाबाद जिले के सभी थानों से फोर्स बुला ली गई है। पुलिस के अलावा अद्र्वसैनिक बल को भी एकत्र कर लिया गया हे। जिला प्रशासन ने किसानों को यूपी गेट खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। पुलिस यूपी गेट पर ड्रोन कैमरे से निगरानी कर रही है। साथ ही यूपी गेट पर कुछ लोग पहुंचे हैं, जो हमारी बॉर्डर खाली करो के नारे लगा रहे हैं।

naresh tikait

नरेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर से धरना खत्म करने के लिए कहा

इस बीच राकेश टिकैत के भाई और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर से धरना खत्म करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि सब सुविधाएं बंद होने के बाद धरना कैसे चलेगा। अब नेता-कार्यकर्ताओं को धरना खत्म कर वापस लौट जाना चाहिए लेकिन राकेश टिकैत इसके लिए तैयार नहीं है। राकेश टिकैत ने कहा है कि ये आंदोलन जारी था, जारी है और जारी रहेगा।

ये भी देखें:राकेश टिकैत की धमकी: मैं आत्महत्या कर लूंगा, किसानों को मारने की साजिश हो रही

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story