×

बड़ी खबर: तिरुपति देवस्थानम में कोरोना का कहर, 743 कर्मचारी हुए पॉजिटिव

इस विषय में जानकारी देते हुए तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के एक अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मंदिर को भक्तों के लिए 11 जून को खोला गया था।

Newstrack
Published on: 10 Aug 2020 9:34 AM GMT
बड़ी खबर: तिरुपति देवस्थानम में कोरोना का कहर, 743 कर्मचारी हुए पॉजिटिव
X

तिरुपति: देश में कोरोना वायरस का कहर आए दिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस अब अपने पैर पसारता जा रहा है। अब ये वायरस आम आदमी से लेकर देश के बड़े सेलेब्रिटीज और राजनेताओं तक को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। ऐसे में लॉकडाउन के बाद भक्तों के दर्शन के लिए खोला गया तिरुपति मंदिर भी अब पूरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में है। अब तक यहां तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के 743 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

अब तक कोरोना की चपेट में TTD के 743 कर्मचारी

इस विषय में जानकारी देते हुए तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के एक अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मंदिर को भक्तों के लिए 11 जून को खोला गया था। तब से लेकर अब तक मंदिर स्टाफ के 743 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। अनिल ने जानकारी देते हुए बताया कि इन 743 लोगों में से 402 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं और अपनी ड्यूटी पर वापस आ चुके हैं। वहीं 338 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। ये लोग टीटीडी के तीन अलग-अलग विश्राम गृहों में हैं।

ये भी पढ़ें- देशभर में कोरोना के एक्टिव केस में बड़ी गिरावट, 9 लाख लोग कोरोना से हुए ठीक

Tirupati Devasthanam Covid-19 Tirupati Devasthanam Covid-19

अनिल ने आगे बताया कि अभी तक सिर्फ 3 लोगों की ही कोविड-19 के संक्रमण से जान गई है। वहीं अनिल ने बताया कि अपने कर्मचारियों को बेहतर इलाज और सुविधाएं देने का हम पूरा प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार की कोविड गाइडलाइन्स का पालन करते हुए 11 जून से मंदिर को श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोला गया था

सिर्फ टीटीडी ही नहीं पूरे जेश में बढ़ रहा कोरोना

Covid-19 Covid-19

अनिल कुमार ने मीडिया में चल रही खबरों और मीडिया के बारे में बात करते हुए बताया कि शुरुआत में सभी ने टीटीडी के द्वारा उठाए गए कतदमों की सराहना की। लेकिन उसके बाद जब कोरोना के मामले बढ़ते गए तो मीडिया और सोशल मीडिया समेत कई लोगों ने हम पर आरोप लगाने शुरू कर दिए कि पैसा कमाने के लिए मंदिर को दर्शनार्थ खोला गया है। अनिल ने बताया जबकि आज कल श्रद्धालुओं से जितना दान मिलता है उससे कहीं ज्यादा तो सुविधाओं पर खर्च हो रहा है। उन्होंने कहा कि अब श्रद्धालु भी उनके किए इंतजामों से संतुष्ट नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें- भड़काऊ फोन मैसेज हिंदुस्तानी मुसलमानों के लिए साजिश: वसीम रिज़वी

लोगों द्वारा टीटीडी की आलोचना और उस पर आरोप लगाने के जवाब में अपनी बात रखते हुए अनिल ने कहा कि कोरोना के मामले सिर्फ तिरुपति में ही तो नहीं बढ़े हैं। बल्कि पूरा प्रदेश और देश भी इसी महामारी से निपटने का प्रयास कर रहा है। सिंघल ने कहा कि जुलाई में देश के विभिन्न हिस्सों से आए करीब 2.38 लाख श्रद्धालुओं ने वेंकटेश भगवान के दर्शन किए हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि, जब देश में मामले बढ़ने लगे थे तो यहां भी दर्शनार्थियों की संख्या कम हुई थी लेकिन अब यह फिर से बढ़ने लगी है। वे बताते हैं कि 8 अगस्त को 9 हजार रजिस्टर के कोटे में से करीब 8500 लोगों ने दर्शन किए।

Newstrack

Newstrack

Next Story