×

तीस हजारी कोर्ट: झड़प मामला पहुंचा कोर्ट, अफसरों पर आई आफत

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में बीते हफ्ते वकीलों और पुलिस के बीच झड़प केस में स्पेशल सीपी संजय सिंह और एडिशनल डीसीपी हरेंद्र कुमार का ट्रांसफर कर दिया गया है। बता दें कि इन दोनों को दिल्ली कोर्ट के आदेश पर हटाया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 7 Nov 2019 4:40 PM GMT
तीस हजारी कोर्ट: झड़प मामला पहुंचा कोर्ट, अफसरों पर आई आफत
X
तीस हजारी कोर्ट: झड़प मामला पहुंचा कोर्ट, अफसरों पर आई आफत

नई दिल्ली : दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में बीते हफ्ते वकीलों और पुलिस के बीच झड़प केस में स्पेशल सीपी संजय सिंह और एडिशनल डीसीपी हरेंद्र कुमार का ट्रांसफर कर दिया गया है। बता दें कि इन दोनों को दिल्ली कोर्ट के आदेश पर हटाया गया है।

इस केस में स्पेशल सीपी (नार्थ) लॉ एंड आर्डर संजय सिंह का ट्रांसफर लाइसेंसिंग और ट्रांसपोर्ट विभाग में कर दिया गया है, जबकि एडिशनल डीसीपी हरेंद्र कुमार (नार्थ) का ट्रांसफर रेलवे विभाग में किया गया है। इसके साथ ही एक और पुलिस अफसर दिनेश कुमार गुप्ता का भी ट्रांसफर कर दिया गया है।

ये भी देखें... अलर्ट पर चप्पा-चप्पा: स्टेशनों सहित जगह-जगह तैनात हुई फोर्स

नई तैनाती भी अहम जगहों पर

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में हिंसा के बाद मामला हाई कोर्ट पहुंचा था, जहां स्पेशल सीपी लॉ एंड आर्डर और एडिशनल डीसीपी के ट्रांसफर का आदेश दिया गया था, लिहाजा आज स्पेशल सीपी संजय सिंह और एडिशनल डीसीपी हरेंद्र सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया, हालांकि इन दोनों की नई तैनाती भी अहम जगहों पर की गई है।

तीस हजारी कोर्ट के इस मामले के बाद सड़कों पर उतरे दिल्ली पुलिस के जवानों का गुस्सा सीनियर अफसरों खासकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर पर फूटा था, लिहाजा आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमुल्य पटनायक तीस हजारी कांड में घायल पुलिस वालों के घर गए और उनका हाल चाल जाना।

कैमरे की फुटेज

इस मामले में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुई खूनी झड़प का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि तीस हजारी कोर्ट के लॉक अप में आग लगाई गई जहां पुलिस वाले छुपे हुए थे। आग लगने के बाद जोरदार धमाका हुआ और लोग भागने लगे।

ये भी देखें… सनी देओल भी करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होने वाले आधिकारिक जत्थे का हिस्सा होंगे

कैमरे में डीसीपी मोनिका भारद्वाज दिखाई दे रही हैं जिन्हें कुछ पुलिस वाले बचा कर निकालने की कोशिश कर रहे हैं, साथ ही पुलिस वाले भागते दिखाई दे रहे हैं।

कैमरे की फुटेज में एसएचओ कोतवाली के साथ मारपीट करते वकील भी दिखाई दे रहे हैं। सीसीटीवी में लॉक अप के पास आग लगी जो तेज लपटों के साथ फैली और धमाका हुआ, डीसीपी मोनिका भारद्वाज को कई पुलिस वाले घेरा बना कर कोर्ट से बचाते हुए ले जा रहे हैं।

दिल्ली हाई-कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को बार एसोसिएशन के सदस्यों और दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरों के बीच बैठक हुई। पुलिस और वकील के बीच जारी झगड़े का असर यहां पर भी देखने को मिला है। हुई बैठक में दोनों ओर से तनातनी दिखी और कुछ देर बाद ही वकील वहां से निकल गए।

हुई इस बैठक बेनतीजा रही। असल, काफी दिनों से कोर्ट का काम प्रभावित हो रहा है, वकील हड़ताल पर हैं और पुलिस भी कोर्ट जाने से डर रही है संभावना ये है कि आने वाले दिनों में ऐसी मीटिंग और बुलाई जा सकती हैं।

ये भी देखें… बड़ा खुलासा! पाकिस्तान में हिंदू छात्रा की हत्या से पहले हुआ था दुष्कर्म

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story