Adani Row: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का बड़ा दावा, गौतम अडानी ने उन तक पहुंचने की कोशिश की

Adani Row: पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा लगातार अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी पर हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद से हमलावर हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 April 2023 1:11 PM GMT (Updated on: 21 April 2023 1:44 PM GMT)
Adani Row: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का बड़ा दावा, गौतम अडानी ने उन तक पहुंचने की कोशिश की
X
Mahua Moitra (photo: social media )

Adani Row: पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमुल कांग्रेस की फायरब्रांड एमपी महुआ मोइत्रा ने एक बड़ा दावा किया है। अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर संसद और बाहर हमलावर रहीं महुआ ने कहा कि कारोबारी गौतम अडानी ने उन तक पहुंचने की कोशिश की। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा, अडानी ने मुझ तक पहुंचने की कोशिश की, मगर उन्हें दरवाजा तक नहीं मिली। मेरे पास उनसे बातचीत के लिए कुछ भी नहीं है। मेरा मानना है कि जब तक सरकार अडानी से जुड़े मामले में कार्रवाई नहीं करती, किसी भी नेता को उस शख्स से संबंध नहीं रखना चाहिए।

पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा लगातार अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी पर हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद से हमलावर हैं। संसद में उन्होंने इसे लेकर मोदी सरकार पर तीखी टिप्पणी की थी। ऐसा तब है जब अडानी समूह ने बंगाल में काफी निवेश का ऐलान कर रखा है। बताया जाता है कि कंपनी की ओर बंगाल में किए जा रहे भारी निवेश को देखते हुए ममता बनर्जी का रूख गौतम अडानी को लेकर नरम भी पड़ा है।

महुआ ने शरद पवार को घेरा

एनसीपी सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार अडानी मुद्दे पर एकजुट विपक्ष से एकदम उलट राय रख रहे हैं। उन्होंने हिंडनबर्ग विवाद में अडानी समूह का बचाव कर विपक्षी खेमे में खलबली मचा दी थी। पवार की अडानी से दशकों पुरानी नजदीकी जाहिर है। यहीं वजह है कि कई बार वे सहयोगी दल के भी निशाने पर आ जाते हैं। कांग्रेस नेत्री अलका लांबा के बाद अब टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी शरद पवार को इस मसले पर घेरा है।

दरअसल, गुरूवार को मुंबई में शरद पवार के घर पर गौतम अडानी और उनके बीच घंटों मुलाकात हुई थी। जिसे लेकर विपक्षी नेताओं के कान खड़े हो गए। महुआ मोइत्रा ने मुलाकात से जुड़ी एक मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए लिखा, अडानी हमाम में तो सारे ही नंगे हैं। सिर्फ उम्मीद कर सकते हैं कि एनसीपी के पास पुराने रिश्तों से पहले देश को रखने की अच्छी है। आगे उन्होंने लिखा मेरा ट्वीट विपक्षी एकता विरोधी नहीं बल्कि जनहित के पक्ष में है।

बता दें कि गुरूवार को दक्षिण मुंबई स्थित एनसीपी चीफ शरद पवार के बंगले सिल्वर ओक पर उद्योगपति गौतम अडानी पहुंचे थे। दोनों के बीच करीब दो घंटे तक बातचीत हुई। इस दौरान वहां कोई तीसरा शख्स मौजूद नहीं था। बैठक को काफी कॉन्फिडेंशियल रखा गया था। इसलिए इसके डीटेल्स उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि, सूत्रों की मानें तो दोनों दिग्गजों के बीच महाराष्ट्र और देश के ताजा मुद्दों पर चर्चा हुई। शरद पवार अडानी समूह को लेकर जारी हिंडनबर्ग रिपोर्ट की आलोचना कर चुके हैं। साथ ही इस मामले की जांच जेपीसी से कराए जाने को लेकर भी असहमति प्रकट कर चुके हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story