×

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

भारत सरकार ने पूरी तरह से लॉकडाउन किया है। इसके बावजूद देश में लगातार बढ़ती कोरोना वायरस के केस की संख्या चिंता बढ़ा रही है। इस बीच आज एक बार फिर स्वास्थ्य के मुद्दे पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक होगी। इस बैठक की अगुवाई केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन करेंगे।

suman
Published on: 17 April 2020 3:45 AM GMT
ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
X

नई दिल्ली: भारत सरकार ने पूरी तरह से लॉकडाउन किया है। इसके बावजूद देश में लगातार बढ़ती कोरोना वायरस के केस की संख्या चिंता बढ़ा रही है। इस बीच आज एक बार फिर स्वास्थ्य के मुद्दे पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक होगी। इस बैठक की अगुवाई केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन करेंगे।

बैठक में कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर चर्चा होगी और आगे की रणनीति पर बात होगी। स्वास्थ्य मंत्री के अलावा इस बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर, हरदीप पुरी, मनसुख मांडविया, नित्यानंद राय भी शामिल होंगे। इस बार बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी हिस्सा लेंगे। ऐसे में लॉकडाउन के दौरान देशभर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

यह पढ़ें... CAA-NRC के बाद फिर से सुर्खियों में शाहीन बाग, बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट

लॉकडाउन 2 में राहतें

बता दें कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए पीएम मोदी ने बीते दिनों लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया था, अब देश में 3 मई तक लॉकडाउन रहेगा। हालांकि, इस बार सरकार की ओर से शर्तों के साथ कुछ छूट देने की बात भी कही गई है।

गृह मंत्रालय के द्वारा जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक, जिन जिलों में 20 अप्रैल तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा और कोई भी नया केस सामने नहीं आएगा, वहां 20 के बाद कुछ छूट दी जा सकती हैं। ये छूट किसानों और मजदूरों को ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा दी जाएंगी।

एक तरफ लॉकडाउन 2।0 जारी है तो दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस के मामले में भी लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार की सुबह तक स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना के कुल 12759 केस हैं। अभी तक इस वायरस की वजह से 420 लोगों की जान भी जा चुकी है।

यह पढ़ें... फूलों ने कर दिया लोगों को बर्बाद: कारखाने बंद, कर्जदार हुए किसान

suman

suman

Next Story