×

CAA-NRC के बाद फिर से सुर्खियों में शाहीन बाग, बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट

सीएए-एनआरसी के विरोध का केंद्र रहा शाहीन बाग भी अब कोरोना की हॉट स्पॉट की सूची में शामिल हो गया है। दिल्ली में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 62 नए मामले सामने आए हैं।

Ashiki
Published on: 17 April 2020 3:23 AM GMT
CAA-NRC के बाद फिर से सुर्खियों में शाहीन बाग, बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट
X

नई दिल्ली: सीएए-एनआरसी के विरोध का केंद्र रहा शाहीन बाग भी अब कोरोना की हॉट स्पॉट की सूची में शामिल हो गया है। दिल्ली में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 62 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में अब सरकार द्वारा बढाकर कोरोना क्लस्टर एरिया 60 कर दिया है। और कुल 32 हॉट स्पॉट हो गए है।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट: कश्मीर पर पाकिस्तान का साथ देने मुस्लिम देशों ने भारत से मांगी मदद

दो दिन राहत के बाद फिर बढ़े मामले

आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अब तक 1640 मामले सामने आ चुके हैं और 38 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे के अंदर 62 नए मामले सामने आए हैं और 6 लोगों की मौत हुई है। यहां दो दिनों तक नए मामलों में कमी थी लेकिन गुरुवार को फिर से कोरोना मामले में भढोत्तरी देखा गया है।

ये इलाके हुए सील

शाहीन बाग में फिरदौस मस्जिद और मोहम्मदी मस्जिद के आस-पास स्थित इलाकों को सील किया गया है। बताया जा रहा है कि जमात के लोग शाहीन बाद की इन दोनों मस्जिद में रुके थे। जिसके चलते कोरोना वायरस का संक्रमण इस इलाके में पहुंचे है। अब पुलिस लोगों से वहां अपील कर रही है कि जो भी लोग इन दोनों मस्जिद में जमात के लोगों से मिले है वह आगे आकर सरकार को बताएं।

ये भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच PM मोदी ने भूटान और जॉर्डन से किया ये बड़ा वादा

वही अबु फजल एनक्लेव में अलग-अलग ब्लॉक से 3 केस आ चुका है। एक केस फ़िलहाल संदिग्ध है। जो तीन केस अबु फजल एनक्लेव में आएं है वह जे व ई ब्लॉक से है। इसलिए इस इलाके को भी सील कर दिया गया है। सीलिंग के साथ इलाके के लोगों से प्रशासन लगातार अपील कर रहा है कि जो लोग भी जमात के लोगों से मिले है वह प्रशासन को सूचित करें।

संगम विहार भी सील

दक्षिणी दिल्ली के जिलाधिकारी ने संगम विहार में एक ब्लॉक के आस-पास इलाके को सील कर दिया है। यहां मकान नंबर ए-9 संगम विहार में कोरोना मरीज मिलने के बाद बीते शनिवार को आस-पास के इलाके को सील करने का आदेश जारी कर दिया है। यहां पर दुकाने भी बंद रहेगी। इलाके में अब किसी की भी आवाजाही नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में योगी सरकार ने किया बड़ा एलान, UP में शुरू होंगी ये 11 इंड्रस्ट्रीज

यूपी में हर रोज बनेगी एक लाख रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट, ये कंपनी करेगी तैयार

ट्वीटर पर भिड़े पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर, बात इस हद तक पहुंच गई

Ashiki

Ashiki

Next Story