×

कोरोना महामारी के बीच PM मोदी ने भूटान और जॉर्डन से किया ये बड़ा वादा

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में पांव पसार लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कोरोना संकट में वैश्विक नेता के तौर पर उभरे हैं और मित्र राष्ट्रों के साथ लगातार संपर्क में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान और जॉर्डन से गुरुवार को संपर्क साधा है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 April 2020 7:16 PM GMT
कोरोना महामारी के बीच PM मोदी ने भूटान और जॉर्डन से किया ये बड़ा वादा
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में पांव पसार लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कोरोना संकट में वैश्विक नेता के तौर पर उभरे हैं और मित्र राष्ट्रों के साथ लगातार संपर्क में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान और जॉर्डन से गुरुवार को संपर्क साधा है। इस महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री लोटे त्शेरिंग और जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला से बातचीत की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही यह भी कहा कि इस मुश्किल वक्त में प्रधानमंत्री इन देशों के साथ खड़े हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने किंग अब्दुल्ला से कोविड-19 महामारी की स्थिति के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि हम इस बात पर सहमत हुए हैं कि भारत और जॉर्डन इस संकट के समय मिलकर काम करेगें। इस मुश्किल वक्त में दोनों देश एक-दूसरे को संभालेंगे।



यह भी पढ़ें...इन अधिकारियों के लिए फिक्रमंद योगी के मंत्री: सभी से की बात, दिए ये निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और ट्वीट कर कहा कि मैंने भूटान के प्रधानमंत्री डॉक्टर लोटे त्शेरिंग के साथ अपने क्षेत्र में फैले कोविड-29 महामारी के संबंध में विचार साझा किए। भूटान के राजा और प्रधानमंत्री दोनों इस महामारी से सटीक तरीके से निपट रहे हैं। भारत अपने पड़ोसी मित्र के साथ खड़ा रहेगा और इस महामारी से निपटने के लिए काम करेगा। बता दें कि भूटान और जॉर्डन दोनों देशों में कोरोना वायरस संक्रमण ने तेजी से फैल रहा है।



यह भी पढ़ें...पंजाब में कर्मचारियों के वेतन में कटौती! सरकार ने की ये बड़ी गुजारिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान की स्थिति के बारे में विस्तृत तौर पर डॉक्टर लोटे त्शेरिंग से बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पीएम त्शेरिंग ने सही दिशा में काम किया जिसकी वजह से भूटान में संक्रमण का फैलाव नियंत्रित रहा। पीएम लोटे त्शेरिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस महामारी से निपटने के लिए क्षेत्रीय स्तर पर न केवल आगे बल्कि सहयोग की दिशा में काम भी किया।

यह भी पढ़ें...अमेरिका में कोरोना ने तोड़े तबाही के रिकॉर्ड, बिछी लाशें, 52 लाख लोगों की गई नौकरी

भारत ने किया सहयोग का वादा

15 मार्च को सार्क की मीटिंग की भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया कि भूटान और भारत की दोस्ती जारी रहेगी और भारत भूटान की हर संभव मदद करने की कोशिश करेगा। महामारी से निपटने के लिए आर्थिक और स्वास्थ्य की दिशा में भी भारत सहयोग करेगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story