×

अमेरिका में कोरोना ने तोड़े तबाही के रिकॉर्ड, बिछी लाशें, 52 लाख लोगों की गई नौकरी

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस दुनियाभर में तबाही मचाया हुआ है। इस किलर वायरस का चीन, इटली, स्पेन के बाद अब अमेरिका में तांडव जारी है। अमेरिका में हाहाकार मचाने वाले कोरोना वायरस ने तबाही के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 16 April 2020 5:33 PM GMT
अमेरिका में कोरोना ने तोड़े तबाही के रिकॉर्ड, बिछी लाशें, 52 लाख लोगों की गई नौकरी
X

न्यूयॉर्क: चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस दुनियाभर में तबाही मचाया हुआ है। इस किलर वायरस का चीन, इटली, स्पेन के बाद अब अमेरिका में तांडव जारी है। अमेरिका में हाहाकार मचाने वाले कोरोना वायरस ने तबाही के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

अमेरिका में अब तक कोरोना के संक्रमण की चपेट में आने से 30,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। सिर्फ न्यूयॉर्क में करीब 15 हजार लोगों की इस वायरस ने जान ले ली है। इसके साथ ही पूरी दुनिया में कोरोना के चलते मरने वालों की संख्या 1,39,783 पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें...आरोग्य सेतु ने कायम किया विश्व रिकॉर्ड, 13 दिनों में पांच करोड़ डाउनलोडिंग

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में अब तक 30,990 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है। देश में कुल संक्रमितों की संख्या 6,50,833 के पार जा चुकी है। न्यूयॉर्क में कोरोना से मरने वालों की संख्या 15,645 पहुंच गई है जबकि न्यू जर्सी में 3,156 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं अमेरिका में कोरोना ने पिछले हफ्ते 52 लाख लोगों की नौकरी ले ली है।

यह भी पढ़ें...आतंकियों की साजिश: कोरोना बम बनकर कश्मीर में घुसने की फिराक में

बता दें कि इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि देश में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर बीत चुका है और वह गुरुवार को अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के लिए गाइडलाइंस की घोषणा करेंगे।

यह भी पढ़ें...मौलाना साद के खिलाफ जांच एजेंसियों का शिकंजा, अब ED ने दर्ज किया केस

ट्रंप ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि यह साफ हो चुका है कि हमारी आक्रामक रणनीति काम कर रही है। लड़ाई जारी है लेकिन डेटा बताते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर हम कोरोना के नए मामलों के लिहाज से पीक (सबसे ज्यादा नंबर या शिखर) को पार कर चुके हैं। दरअसल, उनका दावा इस बात को लेकर था कि अब कोरोना के मामले घटते जाएंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story