रेल टिकट मिलेगा तुरंत: IRCTC की नई वेबसाइट आज लॉन्च, आसान होगी बुकिंग

रेल मंत्रालय का कहना है कि IRCTC ई- टिकटिंग वेबसाइट और ऐप दोनों को अपग्रेड करने से टिकट बुक करना काफी आसान हो जाएगा। भारतीय रेल ने इस नई वेबसाइट के बारे में बताया कि इसमें यूजर पर्सनलाइजेशन और फैसिलिटी को बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 31 Dec 2020 5:31 AM GMT
रेल टिकट मिलेगा तुरंत: IRCTC की नई वेबसाइट आज लॉन्च, आसान होगी बुकिंग
X
रेल टिकट मिलेगा तुरंत: IRCTC की नई वेबसाइट आज लॉन्च, आसान होगी बुकिंग photos (social media)

नई दिल्ली : IRCTC की वेबसाइट पर रोजाना लाखों लोग अपने टिकट को बुक करते हैं। जिसकी वजह से यह वेबसाइट काफी हैंग करती है। कभी कभी तो टिकट बुक होते होते रह जाता है। आपको बता दें कि भारतीय रेलवे ने IRCTC ई- टिकटिंग वेबसाइट और ऐप दोनों को अपग्रेड करने जा रही है। इस बात की जानकारी रेल मंत्री पीयूष ने दी है। उन्होंने कहा है कि आज IRCTC की नई वेबसाइट को लॉन्च किया जा रहा है।

IRCTC ई- टिकटिंग वेबसाइट

रेल मंत्रालय का कहना है कि IRCTC ई- टिकटिंग वेबसाइट और ऐप दोनों को अपग्रेड करने से टिकट बुक करना काफी आसान हो जाएगा। भारतीय रेल ने इस नई वेबसाइट के बारे में बताया कि इसमें यूजर पर्सनलाइजेशन और फैसिलिटी को बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। IRCTC की इस नई वेबसाइट में ज्यादा फीचर्स होंगे जिसकी वजह से यात्रियों को काफी टिकट बुक करने में काफी आसानी मिलेगी।

हर मिनट 10,000 टिकट बुक हो सकेंगे

भारतीय रेल ने इस नई वेबसाइट में यात्रियों के लिए खाना बुक करने के लिए भी अलग सा फीचर्स दिया गया है। जिसकी मदद से आप अपने पसंद का खाना खा सकते हैं। आपको बता दें कि इस नई वेबसाइट में ज्यादा लोड पड़ने पर हैंग होने की समस्या नहीं होगी। इसके साथ इस वेबसाइट में मुकाबले ज्यादा एड होंगे जिसकी वजह से रेवेन्यू मिलने में काफी मदद मिलेगी। इस नई वेबसाइट में हर मिनट 10,000 टिकट बुक हो सकेंगे। इससे पहले 7500 टिकट बुक होते थे।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल ने बदला ऑफिसों का माहौल, जानें कितना सफल रहा ‘वर्क फ्रॉम होम’

ticket book

नया पोस्ट पेड पेमेंट ऑप्शन

IRCTC ने एक नया पोस्ट पेड पेमेंट ऑप्शन भी शुरू किया गया है। इस सुविधा के जरिए टिकट बुक करके भुगतान को बाद में किया जा सकता है। इसमें यात्री टिकट बुक करके ई- पेमेंट के जरिए15 दिन के अंदर भूकतान कर सकता है। इसके साथ टिकट की डिलिवरी के 24 घंटे के अंदर भी पेमेंट किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : नए साल का जश्न बैन: दिल्ली में 2 दिन का नाईट कर्फ्यू, जानें किन राज्यों में पाबंदियां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story