×

जिला जज सहित दो जिले के आला अधिकारियों ने किया जेल का निरीक्षण

आज जिला जेल में बंद अपराधी अपने कारनामों से जिला जेल को सुर्खियों में बनाए रखते हैं वही उनके कारनामों को लेकर अधिकारियों की भूमिका लगातार संदेह और सवालों के घेरे में रहती हैं। रायबरेली जिला जेल की मोटी मोटी दीवार है अपराधियों को कैद करने में नाकाम साबित हुई हैं क्योंकि अभी कुछ दिन पहले ही रायबरेली की जिला जेल से दो कैदी दीवार फांद कर फरार हो चुके थे।

Monika
Published on: 28 Sep 2020 9:01 AM GMT
जिला जज सहित दो जिले के आला अधिकारियों ने किया जेल का निरीक्षण
X
अधिकारियों ने किया जेल का निरीक्षण

रायबरेली: आज जिला जेल में बंद अपराधी अपने कारनामों से जिला जेल को सुर्खियों में बनाए रखते हैं वही उनके कारनामों को लेकर अधिकारियों की भूमिका लगातार संदेह और सवालों के घेरे में रहती हैं। रायबरेली जिला जेल की मोटी मोटी दीवार है अपराधियों को कैद करने में नाकाम साबित हुई हैं क्योंकि अभी कुछ दिन पहले ही रायबरेली की जिला जेल से दो कैदी दीवार फांद कर फरार हो चुके थे। लेकिन रायबरेली पुलिस की सक्रियता से दोनों कैदियों को 24 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन इस घटना के लापरवाह अधिकारियों पर कारागार प्रशासन द्वारा घटना के 14 दिन बीतने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। इसी बीच आज रायबरेली जिला जेल में जिला जज अब्दुल शाहिद के नेतृत्व में अमेठी और रायबरेली के डीएम और एसपी ने छापा मारा और जेल के हालात का जायजा लिया।

अधिकारियों ने किया जेल का निरीक्षण

जिला जेल का औचक निरीक्षण किया

आज जिला जेल, जिला जज अब्दुल शाहिद के नेतृत्व में रायबरेली और अमेठी के डीएम एसपी ने रायबरेली जिला जेल का औचक निरीक्षण किया और जिला जेल में निरुद्ध कैदियों को मिलने वाली सुविधाओं की हकीकत परखी रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव एसपी श्लोक कुमार और अमेठी के डीएम अरुण सिंह और एसपी दिनेश कुमार सिंह के साथ जिला कारागार का निरीक्षण किया और बच्चों को कपड़े भी बांटे और जेल में साफ सफाई मानक के अनुरूप नहीं मिली जिसको लेकर सफाई को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए गए ।वही जब जिला जेल से ही दो कैदी के फरार होने का सवाल किया गया तो डीएम साहब का कहना था कि इस मामले की विवेचना चल रही है। वही जिला जज अब्दुल शाहिद का कहना है कि यह जेल की रूटीन चेकिंग है इसमें जो खामियां मिली हैं उसको दुरुस्त करने की हिदायत दी गई है।

नरेन्द्र सिंह रायबरेली

ये भी देखें: अफजाल का बंगला: गिराने के लिए एलडीए का दस्ता तैयार, वीसी के आदेश का इंतजार

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story