×

यहां बंद हुआ पूरा राज्य: ओडिशा और महाराष्ट्र में भी लॉक डाउन

कोरोना वायरस से निपटने के लिए राजस्थान सरकार ने 31 मार्च तक टोटल लॉक डाउन घोषित कर दिया है तो उड़ीशा में 40 फीसदी लॉक डाउन रहेगा। इसके पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी 4 जिलों में लॉक डाउन किया था।

Shivani Awasthi
Published on: 22 March 2020 3:17 AM GMT
यहां बंद हुआ पूरा राज्य: ओडिशा और महाराष्ट्र में भी लॉक डाउन
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को पूरे देश में 'जनता कर्फ्यू' लागू है तो वहीं राज्य सरकारें भी अपने अपने स्तर पर इस जानलेवा वायरस से लड़ने को तैयार हैं। इसी कड़ी में राजस्थान सरकार ने 31 मार्च तक टोटल लॉक डाउन घोषित कर दिया है तो उड़ीशा में 40 फीसदी लॉक डाउन रहेगा। गौरतलब है कि इसके पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी 4 जिलों में लॉक डाउन के आदेश दिए थे।

राजस्थान में टोटल लॉक डाउन

कोरोना वायरस से निपटने के लिए राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है । राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने 31 मार्च तक पूरे राजस्थान को बंद करने का आदेश दिया है। जरूरी चीजों की दुकान खुलने की इजाजत है। सीएम गहलोत की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई थी। जिसमें बंदी का फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ें:‘जनता कर्फ्यू’ का ऐसा असर: जानें, क्या होगा खुला और क्या रहेगा बंद…

बता दें कि इस लॉक डाउन के दौरान सभी बाजार, प्रतिष्ठान, सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे । रोडवेज समेत परिवहन के सभी वाहनों का परिचालन भी रोक दिया गया है। यह फैसला 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा।

ओडिशा में 40 फीसदी लॉक डाउन

उड़ीसा सरकार ने राज्य के 40 फ़ीसदी हिस्से में 1 हफ्ते के लिए लॉक डाउन का ऐलान किया है। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के 40 फ़ीसदी हिस्से में लॉक डाउन करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य के 5 जिलों के 8 शहरों में पूरी तरह से बंदी लागू की गई है। यह लॉक डाउन 1 हफ्ते तक प्रभावी रहेगा।

ये भी पढ़ें: अब कोरोना से लड़ेगी सेना, शिकस्त देने को बना ली है ये रणनीति

उड़ीसा ऐसा पहला ऐसा राज्य है, जिसने एहतियातन लॉक डाउन का फैसला लिया है। उड़ीसा के जिन 5 जिलों में लॉक डाउन रहेगा, उनमे खोरधा ,कटक, गंजम केंद्रपाड़ा और अंगुल शामिल है, हालांकि इस दौरान बेहद जरूरी सेवा सुचारू रूप से चलेगी।

महाराष्ट्र सरकार 4 शहरों में कर चुकी लॉक डाउन

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी के मद्देनजर 4 जिलों को लॉक डाउन करने का आदेश दिया था। बता दें कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा करुणा संक्रमित लोगों के मामले सामने आए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story