×

Delhi पुलिस की अपील: ट्रैक्टर परेड हिंसा पर बड़ी खबर, लोगों से मांगे सबूत

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लोगों से ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा (Tractor Parade Violence) के सबूत या जानकारी साझा करने की अपील की है, जिससे जांच में मदद मिल सके।

Shreya
Published on: 29 Jan 2021 12:48 PM GMT
Delhi पुलिस की अपील: ट्रैक्टर परेड हिंसा पर बड़ी खबर, लोगों से मांगे सबूत
X
Delhi पुलिस की अपील: ट्रैक्टर परेड हिंसा पर बड़ी खबर, लोगों से मांगे सबूत

नई दिल्ली: 26 जनवरी के दिन आंदोलनरत किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली निकाली गई थी, जिसमें उपद्रवियों ने काफी उत्पात मचाया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जगह जगह हिंसा देखने को मिली। सबसे ज्यादा हुड़दंगई आईटीओ, नांगलोई और लाल किले के पास देखने को मिली। यहां पर ना केवल तोड़फोड़ की गई, बल्कि पुलिस पर भी जमकर हमला किया गया। अब इस मामले की जांच कर रही पुलिस सबूत इकट्ठा करने में जुटी हुई है।

दिल्ली पुलिस ने लोगों से की ये अपील

इसी क्रम में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लोगों से ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा (Tractor Parade Violence) के सबूत या जानकारी साझा करने की अपील की है, जिससे जांच में मदद मिल सके। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। पुलिस ने मीडिया कर्मियों के साथ-साथ आम जनता से कहा है कि जो लोग घटनाओं के गवाह हैं या फिर जिनके पास घटना से संबंधित जानकारियां हैं तो उसे पुलिस के साथ साझा करें।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर एक्शन: सिंघु बॉर्डर पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, भीड़ पर पड़ेगी भारी

delhi violence (फोटो- सोशल मीडिया)

पुलिस को दें जानकारी

पुलिस द्वारा अपील की गई है कि जिनके पास घटना संबंधी कोई जानकारी हो या फिर उनके मोबाइल या कैमरे में कोई गतिविधि कैद हुई है तो वे आगे आएं और कामकाजी घंटों के दौरान ITO स्थित पुलिस मुख्यालय की दूसरी मंजिल पर कमरा नंबर 2015 में अपने बयान दर्ज कराएं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि लोग घटनाएं से संबंधित फुटेज और फोटोज जमां कराएं या फिर पुलिस को फोन या ईमेल के जरिए इसकी जानकारी दें।

यह भी पढ़ें: किसानों के साथ आया पूरा विपक्ष, बजट सत्र में मोदी सरकार की बढ़ीं मुश्किलें

अब तक 33 एफआईआर दर्ज की गईं

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद से दिल्ली पुलिस इस मामले में एक्टिव है। गुरुवार को इस मामले में किसान नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है और इस हिंसा के पीछे के साजिश की जांच शुरू करने की घोषणा की है। पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल 33 प्राथमिकी दर्ज की हैं और 44 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें: 40 सेकेंड में आंदोलन शुरू: राकेश टिकैत ने किसानों से कही ये बात, आखिर क्यों?

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story