×

40 सेकेंड में आंदोलन शुरू: राकेश टिकैत ने किसानों से कही ये बात, आखिर क्यों?

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि हमारा आंदोलन 40 सेकेंड में फिर से शुरू हो गया।

Shreya
Published on: 29 Jan 2021 12:21 PM GMT
40 सेकेंड में आंदोलन शुरू: राकेश टिकैत ने किसानों से कही ये बात, आखिर क्यों?
X
40 सेकेंड में आंदोलन शुरू: राकेश टिकैत ने किसानों से कही ये बात, आखिर क्यों?

नई दिल्ली: कल तक जिस किसान आंदोलन की भविष्य पर सवाल खड़ हो रहे थे, उस प्रदर्शन में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है। गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के बाद किसान संगठन अपना नाम वापस लेने लगे और धीरे धीरे करके दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शनकारियों की संख्या कम होने लगी। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ, जिसने पल में ही सारी बाजी पलट दी और आंदोलन को एक नई गति देने का काम किया।

किसानों को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा...

इस बीच भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि हमारा आंदोलन 40 सेकेंड में फिर से शुरू हो गया। बता दें कि राकेश टिकैत उसी 40 सेकेंड की बात कर रहे हैं, जब वो कल यानी गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान भावुक हो गए थे। उनके आंसुओं ने आंदोलन में जान नई फूंक दी।

यह भी पढ़ें: किसानों को खलनायक साबित करना पड़ा भारी, व्यापक हुआ आंदोलन

RAKESH TIKAIT (फोटो- सोशल मीडिया)

जानिए क्यों कहा राकेश टिकैत ने ये बात?

इस पूरे घटनाक्रम को देखते हुए ही राकेश टिकैत आज कह रहे हैं कि 40 सेकंड में आंदोलन एक बार फिर शुरू हो गया। उन्होंने आगे कहा कि गुरुवार को दंगे से भी खतरनाक स्थिति थी। मैंने कभी भारतीय जनता पार्टा को वोट दिया था। बीजेपी के ही लोगों ने आंदोलन में किसानों की मदद की। किसान नेता ने आगे कहा कि हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण जारी रहेगा।

गाजीपुर बॉर्डर का हाईवोल्टेज ड्रामा

आपको बता दें कि गुरुवार को गाजीपुर बॉर्डर पर हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद सीमा पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात थी। यहां तक RAF, वज्र वाहन भी तैनात किए गए थे। प्रदर्शनकारियों की घर वापसी के लिए बसें भी लाई गईं थीं। यहां से टेंट हटाने भी शुरू कर दिए गए थे। आंदोलन लगभग खत्म माना जा रहा था, लेकिन उसके अगले ही पल जो हुआ, उसने आंदोलन की पूरी तस्वीर ही पलट कर रख दी।

यह भी पढ़ें: किसानों के साथ आया पूरा विपक्ष, बजट सत्र में मोदी सरकार की बढ़ीं मुश्किलें

आत्महत्या की धमकी

दरअसल, गुरुवार शाम को राकेश टिकैत मीडिया से बातचीत करने के दौरान भावुक हो गए थे। उन्होंने यहा तक कि आत्महत्या करने की भी धमकी दे दी। भावुक किसान नेता ने कहा कि अगर तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते हैं तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। उनके आंसुओं ने किसानों में जोश लाने का काम किया और एक बार फिर गाजीपुर बॉर्डर पर किसान जुटने लगे। इसी घटना को लेकर उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन 40 सेकेंड में शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन को अब कांग्रेस साथ, अन्नदाता जिंदा रहेगा तो देश जिंदा रहेगा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story