×

किसान आंदोलन को अब कांग्रेस साथ, अन्नदाता जिंदा रहेगा तो देश जिंदा रहेगा

कांग्रेस के चार बार के विधायक व CLP लीडर रहे प्रदीप माथुर ने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार की दमनात्मक नीति ब्रिटिश हुकूमत की तरह काम कर रही है। इसका खामियाजा इस सरकार को भुगतना पड़ेगा।

SK Gautam
Published on: 29 Jan 2021 11:22 AM GMT
किसान आंदोलन को अब कांग्रेस साथ, अन्नदाता जिंदा रहेगा तो देश जिंदा रहेगा
X
किसान आंदोलन को अब कांग्रेस साथ, अन्नदाता जिंदा रहेगा तो देश जिंदा रहेगा

मथुरा: गाजीपुर बॉर्डर पर भाकियू राकेश टिकैत गुट के चल रहे किसान आंदोलन को अब कांग्रेस ने भी समर्थन दे दिया है। इस सम्बंध में कांग्रेस के चार बार के विधायक व CLP लीडर रहे प्रदीप माथुर ने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार की दमनात्मक नीति ब्रिटिश हुकूमत की तरह काम कर रही है। इसका खामियाजा इस सरकार को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने एक प्रेस वार्ता के माध्यम से इसकी घोषणा की ।

किसानों का आंदोलन एक बार फिर तेज

किसानों का आंदोलन एक बार फिर तेज हो गया है। गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी दिल्ली में हिंसा के बाद आंदोलन में नरमी देखने को मिली। लेकिन गाजीपुर सीमा पर बवाल के बाद एक बार फिर किसान जोश में आ गए हैं। राकेश टिकैत के गुरुवार शाम को मीडिया के सामने आंसू बहाए, वो काम कर गया। कांग्रेस के पूर्व विधायक ने कहा कि इस लड़ाई की कमान यूथ के नव नियुक्त जिला अध्यक्ष को सौंपी गई है। साथ ही कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता इस लड़ाई की धार को तेज कर किसानों की लड़ाई को एक साथ लड़ेगे। उन्होंने कहा की अन्नदाता जिंदा रहेगा तो देश जिंदा रहेगा।

CLP leader Pradeep Mathur

राकेश टिकैत ने कहा कि हम यहां ही रहेंगे

मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत से पहले राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है। राकेश टिकैत ने कहा कि हम यहां ही रहेंगे, यूपी सरकार से मांग है कि प्रदर्शनस्थल पर सुविधाएं दी जाएं। हम गिरफ्तारी नहीं देंगे, सरकार से बात करेंगे। राकेश टिकैत ने यहां कहा कि भारत सरकार से बातचीत के बाद ही कोई हल निकलेगा। जब सारे बॉर्डर खाली होंगे, उसके एक दिन बाद ही हम अपना बॉर्डर खाली करेंगे। टिकैत ने कहा कि हम किसी का दिया पानी नहीं लेंगे। यूपी सरकार पानी देगी तो लेंगे, नहीं तो खुद खोदकर पानी निकालेंगे।

ये भी देखें: राकेश टिकैत का ये गोल्डन मूमेंट, एक झटके में पलटी किसान आंदोलन की बाजी

सिंघु बॉर्डर पर भी गरम हुआ माहौल

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के श्रवण सिंह पंढेर की ओर से शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की हई। पंढेर ने कहा कि पुलिस के एक्शन के बावजूद हमारा आंदोलन जारी रहेगा। गाजीपुर में हजारों की संख्या में किसान जुटे हैं, सिंघु बॉर्डर पर भी किसान एकजुट हैं।

श्रवण सिंह पंढेर ने कहा कि मोदी सरकार मौलिक अधिकारों पर ढाका मार रही है, दिल्ली जल बोर्ड जो पानी का टैंक पहुंचा रहा था, उन्हें नहीं आने दिया जा रहा है। हम मर जाएंगे, लेकिन आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे। सिंघु बॉर्डर के पास फोन सर्विस भी बंद हो गई है और किसी भी सर्विस प्रोवाइडर का नेटवर्क नहीं आ रहा है।

ये भी देखें: मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत शुरू, सरकार को ललकारा

kisan andolan-3

'किसान मरने और मारने को तैयार'

बीती रात गाजीपुर बॉर्डर से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के रोने की वीडियो वायरल होने के बाद किसानों में आक्रोश फैल गया है। जिसकी वजह से राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में महापंचायत बुलाई है। शामली जिले से पंचायत में जा रहे किसानों ने स्पष्ट कर दिया कि किसान मरने मारने से भी पीछे नहीं हटेगा जो भी दिशानिर्देश भारतीय किसान यूनियन तय करेगी उसका सख्ती से पालन किया जाएगा।

पंचायत में जाते हुए किसानों ने उत्तर प्रदेश की पूर्व सरकार में किसानों की हुई मौत के बजाए वर्तमान में बीजेपी सरकार में किसानों की मौत का आंकड़ा बढ़ना बताया। किसानों ने आरोप लगाया है कि पूर्व की सरकार में जहां 180 किसान मरे थे, वहीं अब बीजेपी सरकार में कर्ज में दबकर 380 से भी ज्यादा किसानों की मौत हो गई है। भारतीय किसान यूनियन के सामने अब बीजेपी सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी।

इनपुट- नितिन गौतम

ये भी देखें: सिंघु बॉर्डर पर भारी बवाल: SHO पर तलवार से हुआ हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story