×

फ्लाइट ट्रेवल में बड़े बदलाव: उड़ान भरने से पहले जान लें ये जरुरी बात

1 अक्टूबर, 2020 से शुरू होने वाली टर्मिनल 2, दिल्ली से संचालित होगी। कृपया हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान संख्या और टर्मिनल की जांच करें।

Monika
Published on: 27 Sep 2020 5:56 AM GMT
फ्लाइट ट्रेवल में बड़े बदलाव: उड़ान भरने से पहले जान लें ये जरुरी बात
X
Indigo-GoAir से ट्रैवल करने जा रहे हैं तो इसे

बजट वाहक इंडिगो (Indigo )और गोएयर (GoAir ) 1 अक्टूबर से नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGIA) के टर्मिनल 2 (T2) पर अपना अभियान चलाएंगे। हाल ही में इंडिगो और गोएयर ने एक ट्वीट शेयर किया हैं ,जिसमें कहा, "उड़ान संख्या 6E 2000- 6E 2999 1 अक्टूबर, 2020 से शुरू होने वाली टर्मिनल 2, दिल्ली से संचालित होगी। कृपया हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान संख्या और टर्मिनल की जांच करें।"

इंडिगो का ट्वीट

मार्केट शेयर के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान कंपनी यानी इंडिगो अपने ऑपरेशन का कुछ हिस्सा T2 पर शिफ्ट करेगी। वहीं, गोएयर अपने सभी विमानों का संचालन अब T2 से ही करेगी।



गोएयर ने भी की यह घोषणा

इंडिगो के अलावा गोएयर ने भी इस बारे में एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा “ सभी गोएयर यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा - 1 अक्टूबर 2020 तक, # दिल्ली से आने और जाने वाली सभी घरेलू उड़ानें टर्मिनल 2 से आएंगी और रवाना होंगी। कृपया सुनिश्चित करें कि आप यात्रा से पहले अपनी टर्मिनल की जानकारी की जांच कर लें।



ये भी पढ़ें- अभिषेक बच्चन का सपोर्ट: इस एक्ट्रेस का किया बचाव, ट्रोलर्स को दिया ऐसा जवाब…

T2 पर बढ़ी ट्रैफिक

5 सितंबर से, इंडिगो और स्पाइसजेट लिमिटेड, जो घरेलू बाजार में हिस्सेदारी का लगभग दो-तिहाई हिस्सा हैं, नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGIA) के टर्मिनल 3 (T3) से संचालित हो रहे थे क्योंकि क्षमता बढ़ाने के लिए काम किया जाना था। T2 में किया गया। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट को देश का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट माना जाता है। ऐसे में DIAL भी लगातार इस कोशिश में है कि यहां पर पैसेंजर्स के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके।

ये भी पढ़ें- बच्चे की सफलता: इन ग्रहों पर करता है निर्भर, जानें कैसे बनाएं इनको मजबूत

घरेलू उड़ान में पैसेंजर्स की संख्या बढ़ी

आपको बता दें, जुलाई में 21.07 लाख पैसेंजर्स के बाद अगस्त में घरेलू उड़ान भरने वाले पैसेंजर्स की संख्या बढ़ी है। अगस्त में कुल 28.32 लाख लोगों ने घरेलू उठ़ान भरी है। बीते बुधवार को नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने अपने आंकड़े जारी करते हुए बताया कि अब तक इसमें 34.4 फीसदी का इजाफा हुआ है।

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 317 नए मामले, 24 घंटे में 7 की मौत, अब तक 159 मौतें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story