×

गायब हैं ये नेता: दर्ज हुआ देशद्रोह का मामला, गैर जमानती वारंट जारी

पत्नी किंजल पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि 18 जनवरी से उनके पति हार्दिक पटेल गायब हैं। उन्होंने बताया कि हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

SK Gautam
Published on: 10 Feb 2020 1:32 PM GMT
गायब हैं ये नेता: दर्ज हुआ देशद्रोह का मामला, गैर जमानती वारंट जारी
X

नई दिल्ली: पाटीदार आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व करने वाले कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। उनकी पत्नी किंजल पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि 18 जनवरी से उनके पति हार्दिक पटेल गायब हैं। उन्होंने बताया कि हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

हार्दिक पटेल की पत्नी किंजल ने जानकारी दी कि पुलिस भी उनके पति की तलाश कर रही है तो वहीं घर वालों से भी उन्होंने कोई संपर्क नहीं किया है। उनकी ओर से यह भी कहा गया है कि हार्दिक को परेशान करने की कोशिश की जा रही है।

कोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंट

वहीं अब यह बात भी सामने आई है कि जब-जब कोर्ट में तारीख होती थी तो हार्दिक व्यस्तता का बहाना बनाकर कोर्ट में पेश नहीं होते थे। ऐसे में कोर्ट ने ही हार्दिक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। जिसके बाद उनके कुछ पुराने मामले थे जिनमें पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। लेकिन 18 जनवरी के बाद जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तबसे हार्दिक घर नहीं लौटे।

ये भी देखें: 2000 के नोट पर पाकिस्तान की बड़ी साजिश, कर रहा ये खतरनाक काम

हार्दिक की पत्नी का कहना है कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि हार्दिक को पुलिस ने पकड़ा है या फिर वह कहीं और हैं। किंजल ने हार्दिक की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जाहिर की है।

पहले भी जारी हो चुका है वारंट

कोर्ट ने अब हार्दिक के खिलाफ एक बार फिर से गैर जमानती वारंट जारी किया है। इससे पहले जब हार्दिक को जमानत दी गई थी तो उनसे कहा गया था कि उन्हें हर तारीख पर अदालत में पेश होना होगा लेकिन इसके बाद भी हार्दिक अदालत नहीं पहुंचे जिसके बाद अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। ऐसे में पुलिस भी हार्दिक की तलाश कर रही है लेकिन उनका कोई भी सुराग नहीं मिल रहा है। परिवार का भी दावा है कि हार्दिक के आखिरी बार गिरफ्तार होने के बाद उनसे जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली है।

ये भी देखें: दिल्ली में BJP की हार! ये है वो असली वजह जिससे लग सकता है झटका

पटेल कुल 20 से अधिक मामलों का सामना कर रहे हैं, जिसमें दो मामले देशद्रोह से संबंधित हैं। ये सभी मामले 2015 में उनके द्वारा पाटीदार आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व किये जाने के बाद समूचे राज्य में दर्ज किए गए।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story