राज्य में भयानक हिंसा: उपद्रवियों ने की आगजनी-तोड़फोड़, रास्ते किए बंद

राजस्थान में शिक्षक भर्ती 2018 प्रक्रिया में एसटी अभ्यर्थियों को भरने की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी है, हालाँकि शनिवार को अभ्यर्थियों का ये प्रदर्शन उग्र हो गया।

BJP Leader Subramanian Swamy motivate women entrepreneurs in ficci flo

राजस्थान में शिक्षक भर्ती हिंसक प्रदर्शन (Photo Social media)

जयपुर: राजस्थान में शिक्षक भर्ती 2018 प्रक्रिया में एसटी अभ्यर्थियों को भरने की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी है, हालाँकि शनिवार को अभ्यर्थियों का ये प्रदर्शन उग्र हो गया। राज्य के डूंगरपुर-आसपुर मार्ग पर लोग बेकाबू हो गए और आगजनी करने लगे। देखते ही देखते उपद्रवियों ने 3 बाइकों को फूँक दिया। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने आसपुर-डूंगरपुर मार्ग को ब्लॉक कर दिया।

शिक्षक भर्ती 2018 प्रक्रिया में एसटी अभ्यर्थियों को भरने की मांग पर प्रदर्शन

दरअसल, राजस्थान में शिक्षक भर्ती-2018 में टीएसपी क्षेत्र के अनारक्षित 1167 पदों को एसटी अभ्यार्थियों से भरने की मांग को लेकर प्रदर्शन चल रहा है। इसी कड़ी में आज उस समय हड़कंप मच गया जब प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और आसपुर रोड के बाद सागवाड़ा रोड भी बंद कर दिया गया है। वहीं शंकरघाटी के पास लोगों ने रास्ता बंद कर दिया है।

BJP Leader Subramanian Swamy motivate women entrepreneurs in ficci flo

उपद्रवियों ने जलाई गाड़ियां, दुकानों में की तोड़फोड़

इतना ही नहीं रणसागर इलाके के पास कुछ उपद्रवियों ने 3 बाइक को आग के हवाले कर दिया। गंभीर हालात को देखते हुए पुलिस टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया। कई इलाकों में पुलिस बल तैनात है।

ये भी पढ़ेंः 69 हजार शिक्षक भर्ती मामला: प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें तस्वीरें

लोगों ने किया रास्ता जाम, पुलिस बल मौजूद

बताया जा रहा है कि शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों के समर्थन में लोगों ने रास्ता जाम कर दिया और आगजनी की। फिलहाल, पुलिस की मौजूदगी के चलते नेशनल हाईवे 8 पर शांति बनी हुई है।

BJP Leader Subramanian Swamy motivate women entrepreneurs in ficci flo

ये भी पढ़ेंः चलती बस में गैंगरेप: पूरी रात महिला से दरिंदगी, सड़क पर फेंक कर फरार

टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया की जनजाति अभ्यर्थियों से बातचीत

घटना की जानकारी होने पर सरकार हरकत में आ गई। बताया गया कि टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया इस बाबत जनजाति अभ्यर्थियों से बातचीत कर रहे हैं। उनके बीच वार्ता उदयपुर से 35 किलोमीटर दूर परसाद में सीडब्ल्यूसी मेंबर रघुवीर मीणा के निवास पर हुई। माना जा रहा है कि बैठक के बाद सुलह का रास्ता निकल सकता है और प्रदर्शन खत्म हो सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App