महिला सभापति पर आजम की अश्लील टिप्पणी, कहा- आपको देखकर…

लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा हो रही है। इस पर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान बोलने खड़े हुए तो ऐसी टिप्पणी की कि एक नए विवाद में घिर गए। उन्होंने सदन की अध्यक्षता कर रहीं रामा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसके लोकसभा में हंगामा मच गया।

नई दिल्ली: लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा हो रही है। इस पर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान बोलने खड़े हुए तो ऐसी टिप्पणी की कि एक नए विवाद में घिर गए। उन्होंने सदन की अध्यक्षता कर रहीं रामा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसके लोकसभा में हंगामा मच गया।

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत तमाम नेताओं ने आजम खान से माफी की मांग की। आजम की टिप्पणी से चेयर पर मौजूद रमा देवी भी असहज हो गईं और इसके बाद खुद लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने खुद चेयर संभाल ली। उप सभापति रमा देवी ने भी आजम खान से मांफी की मांग की।

यह भी पढ़ें…डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का इस पद से इस्तीफ़ा

लोकसभा में आजम खान अपनी बात रखते हुए कहा कि मुख्तार अब्बास नकवी कहां हैं, इस पर स्पीकर रमा देवी ने कहा कि आप इधर-उधर की बात न करें बल्कि चेयर की ओर देखकर अपना विषय रखें। इसके बाद आजम खान ने कहा, ‘आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है कि आपकी आखों में आखें डाले रहूं।’ सांसद की इस टिप्पणी को हम लिखना नहीं चाहते थे, लेकिन हमने यह इसलिए लिखा, क्योंकि जनता को पता चले कि वे जिन्हें चुनकर संसद में भेजती है वह संसद में भी कैसी कैसी भद्दी टिप्पणियां करते हैं।

इस पर आजम खान ने स्पीकर को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी, जिससे हंगामा हो गया और बीजेपी समात कई दलों के सांसद उनसे माफी की मांग करने लगे।

रविशंकर प्रसाद ने आजम खान का विरोध करते हुए कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक है, लोकसभा स्पीकर के लिए आज तक किसी ने इस तरह की टिप्पणी नहीं की होगी। वह भी महिला स्पीकर के लिए। उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें…तीन तलाक पर मीनाक्षी लेखी ने लगा दी अखिलेश यादव की क्लास

अपनी टिप्पणी पर बरपे हंगामे के बाद आजम खान सफाई के लिए बोलने उठे तो बीजेपी के सांसदों ने उनसे माफी की मांग की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी मंशा गलत नहीं थी। मैं महिला स्पीकर को अपनी बहन मानता हूं। हंगामा के बीच आजम लोकसभा से ही बाहर निकल गए।