ट्रैक्टर रैली हिंसा के बाद Twitter का एक्शन, सस्पेंड किए 550 से ज्यादा अकाउंट

ट्विटर प्रवक्ता के मुताबिक, हमने उन लोगों के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है, जो हमारी सर्विस के जरिए हिंसा, गालियां और धमकियां देते हैं। साथ ही 550 अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया गया है, जो स्पैम के तौर पर प्लेटफॉर्म का गलत यूज कर रहे थे। 

Published by Shreya Published: January 27, 2021 | 6:42 pm

ट्रैक्टर रैली हिंसा के बाद Twitter का एक्शन, सस्पेंड किए 550 से ज्यादा अकाउंट (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: बीते दिन दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा को लेकर ट्विटर (Twitter) ने आज यानी बुधवार को तगड़ा एक्शन लेते हुए 550 से ज्यादा अकाउंट सस्पेंड (Twitter Account Suspended) कर दिए हैं। एक न्यूज एजेंसी ने ट्विटर प्रवक्ता के हवाले से जानकारी दी है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने उन ट्वीट्स को फ्लैग भी किया है, जिन्होंने ट्विटर की नीतियों का उल्लंघन किया है।

Twitter द्वारा उठाया गया सख्त कदम

ट्विटर प्रवक्ता के मुताबिक, हमने उन लोगों के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है, जो हमारी सर्विस के जरिए हिंसा, गालियां और धमकियां देते हैं। इन लोगों के ट्वीट्स के जरिए ऑफलाइन हिंसा फैलने की आशंका रहती है, जो हमारे ट्रेंडस नियमों के खिलाफ है। उन्होंने कहा है कि हमने सैकड़ों अकाउंट्स और ट्वीट्स के खिलाफ एक्शन लिया है, जो ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करते हैं।

यह भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में इस बड़े नेता का विधायक पद से इस्तीफा, हरियाणा में बढ़ी हलचल

TWITTER
(फोटो- सोशल मीडिया)

हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और सतर्क हैं

साथ ही 550 अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया गया है, जो स्पैम के तौर पर प्लेटफॉर्म का गलत यूज कर रहे थे। ट्विटर प्रवक्ता ने कहा कि हम हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और अलर्ट हैं। साथ ही प्रवक्ता ने यह भी कहा है कि अगर किसी को भी प्लेटफॉर्म पर किसी भी तरह का कुछ संदिग्ध या नियमों के खिलाफ दिखता है, तो उसे रिपोर्ट करें।

यह भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में इस बड़े नेता का विधायक पद से इस्तीफा, हरियाणा में बढ़ी हलचल

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई थी भयानक हिंसा

बता दें कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली के कई हिस्सों में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी, जिसमें हिंसा के साथ जबरदस्त उपद्रव देखने को मिला था। लाल किले पर भी काफी देर तक हंगामा देखने को मिला। उपद्रवियों ने कई सारी सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए अब तक 22 एफआईआर दर्ज किए हैं। साथ ही हिंसा के मामले में 200 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर परेड हिंसा: किसानों के संसद मार्च पर हो सकता है ये बड़ा फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App