ट्रैक्टर परेड हिंसा: किसानों के संसद मार्च पर हो सकता है ये बड़ा फैसला

किसान संगठनों ने पहले ऐलान किया था कि हजारों की संख्या में किसान एक फरवरी को प्रदर्शन स्थल से संसद भवन तक मार्च करेंगे। लेकिन अब ये मार्च रद्द होने की संभावना है। बता दें कि एक फरवरी को ही बजट पेश किया जाता है। 

Published by Shreya Published: January 27, 2021 | 5:24 pm
Parliament Budget Session

(फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: बीते दिन केंद्र के नए कृषि कानून के विरोध में निकाले गए ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा को लेकर पूरे देश में आक्रोश देखा जा रहा है। अब इस हिंसा के चलते किसान संगठनों का ‘संसद मार्च’ रद्द किया जा सकता है। आपको बता दें कि हाल ही में किसान संगठनों की ओर से एक फरवरी को संसद तक मार्च निकालने का ऐलान किया था। बुधवार को हो रही किसान संगठनों की बैठक में इस पर फैसला किया जा सकता है।

एक फरवरी को पेश किया जाता है बजट

किसान संगठनों ने पहले ऐलान किया था कि हजारों की संख्या में किसान एक फरवरी को प्रदर्शन स्थल से संसद भवन तक मार्च करेंगे। आपको बता दें कि एक फरवरी को ही बजट पेश किया जाता है। लेकिन अब ये मार्च रद्द होने की संभावना है। बताते चलें कि बीते दिन हुई हिंसा के बाद सभी किसान संगठन बुधवार को बड़ी बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बातचीत में मंथन होगा कि किस तरह आंदोलन को आगे बढ़ाया जाए।

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज: इस दिन से चलेंगी 200 लोकल ट्रेनें, आसान होगा सफर

delhi voilence
(फोटो- सोशल मीडिया)

किसानों ने शांतिपूर्वक ट्रैक्टर मार्च निकालने की कही थी बात

बता दें कि किसान संगठनों ने 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की बात कही थी। किसानों को तीन रूट पर मार्च निकालने की अनुमति मिली थी, तब किसानों ने शांतिपूर्वक मार्च निकालने की बात कही थी। लेकिन कल के दिन जो हुआ, उसका साक्षी पूरा देश बना। सबसे ज्यादा बवाल  दिल्ली के आईटीओ, नांगलोई, सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर देखने को मिला। किसानों ने ना केवल पुलिस बैरिकेड्स तोड़ते हुए दिल्ली में एंट्री ली, बल्कि पुलिस पर भी हमला बोला।

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा ऐलान: आमजन को मिलेगी राहत, टैक्स में भयंकर मिलेगी छूट

लाल किले में मचाया उत्पात

यहां तक कि लाल किले में उपद्रवियों द्वारा जमकर हंगामा मचाया गया। यहां पर सुरक्षाकर्मियों के दफ्तर में हुड़दंगियों ने तोड़फोड़ की और सीसीटीवी कैमरे तक तोड़ दिए, ताकि उनकी पहचान ना की जा सके। सीआरपीएफ की गाड़ी तक को उपद्रवियों ने उलटकर रख दिया। साथ ही लाल किले की सुरक्षा का पूरा इलेक्ट्रानिक सिस्टम तोड़ दिया गया है। बता दें कि लाल किले में दो घंटे तक उत्पात चलता रहा।

यह भी पढ़ें: अब सासंदो को नहीं मिलेगा खाना, 29 जनवरी से शुरू हो रहा बजट सत्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App