×

Rajouri Encounter: जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी, 5 जवान शहीद

Poonch Rajouri Encounter: जवानों और दहशतगर्दों के बीच शुक्रवार सुबह से एनकाउंटर जारी है। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को भी नुकसान हुआ है। दो जवान शहीद हुए हैं और चार जख्मी हैं। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 May 2023 3:29 PM GMT (Updated on: 5 May 2023 3:58 PM GMT)
Rajouri Encounter: जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी, 5 जवान शहीद
X
Rajouri Encounter (Pic: Social Media)

Rajouri Encounter Update: जम्मू कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक बड़े समूह को घेर लिया है। जवानों और दहशतगर्दों के बीच शुक्रवार सुबह से एनकाउंटर जारी है। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को भी नुकसान हुआ है। पांच जवान शहीद हुए हैं और चार जख्मी हैं। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया है। सेना ने कुछ आतंकियों के मारे जाने का भी दावा किया है। प्रशासन ने सुरक्षा दृष्टिकोण से जिले में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी है।

इससे पहले खबर आई थी कि आज सुबह राजौरी में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। हालांकि, सेना ने इसके बारे में फिलहाल किसी प्रकार की विस्तृत जानकारी देने से मना कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, खराब मौसम और लगातार हो रही बारिश के बीच दोनों पक्षों के बीच एनकाउंटर जारी है। पूंछ आतंकी हमले के बाद सेना ने जम्मू क्षेत्र में आतंक विरोधी अभियान तेज कर दिया है।

कांडी के जंगलों में छिपे हैं आतंकी

सेना ने मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बताया कि ऐसी खुफिया जानकारी मिली थी कि राजौरी में कांडी के जंगलों में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद 3 मई को इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। घने जंगल और पहाड़ियों के कारण रास्ता काफी दुर्गम था। 5 मई की सुबह साढ़े सात बजे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकवादी गुफा मं छिपे हुए थे जवानों के पास आते ही वे फायरिंग करने लगे।
सुरक्षाबलों ने जब गुफा के पास पहुंचने की कोशिश की तो आतंकवादियों ने बम ब्लास्ट कर दिया। जिसकी चपेट में एक अधिकारी समेत 4 जवान आ गए। दो जख्मी जवानों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद सेना ने आस-पास की टीमों को भी मुठभेड़ स्थल पर बुला लिया है। पिछले 7 घंटे से अधिक समय से मुठभेड़ जारी है।

पूंछ हमले में शामिल आतंकियों के छिपे होने का अनुमान

सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक समूह को घेर लिया है। इस समूह में कितने आतंकवादी हैं, फिलहाल बताना मुश्किल है। ऐसी संभावना है कि इनमें वे आतंकी भी शामिल हो सकते हैं जो पूंछ में सेना के ट्रक पर हुए हमले में शामिल थे। सेना ने पिछले 72 घंटे में चार एनकाउंटर में चार दहशतगर्दों को जम्मू कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में ढेर कर दिया है।

एससीओ समिट के बीच जारी मुठभेड़

जम्मू कश्मीर के राजौरी में ऐसे समय में मुठभेड़ चल रहा है, जब पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावट भुट्टो जरदारी एससीओ समिट में शिरकत करने भारत पहुंचे हैं। विदेश मंत्री एस जयंशकर ने पाकिस्तान समेत एससीओ के सभी सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के सामने आतंकवाद का मुद्दा प्रमुखता से उठाया है। जयशंकर ने सीमा पार से जारी आतंकवाद की ओर संकेत करते हुए कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story