×

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सेना की मुठभेड़ खत्म, तीन दिन में मारे गए दो आतंकी

बारामुला जिले के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही मुठभेड़ समाप्त हो गई। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में गोला बारूद के अलावा दो एके-47 राइफल्म, तीन ग्रेनेड व मैगजीन बरामद किये हैं।

Aditya Mishra
Published on: 24 March 2019 6:06 AM GMT
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सेना की मुठभेड़ खत्म, तीन दिन में मारे गए दो आतंकी
X
फ़ाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर: बारामुला जिले के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही मुठभेड़ समाप्त हो गई। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में गोला बारूद के अलावा दो एके-47 राइफल्म, तीन ग्रेनेड व मैगजीन बरामद किये हैं। यहां शुक्रवार को जैश के दो आतंकी मारे गए थे। इनमें एक पाकिस्तानी था। पुलिस ने फिलहाल स्थानीय लोगों से मुठभेड़ स्थल से दूर रहने की अपील की है।

ये भी पढ़ें...Lok Sabha Chunav: जम्मू-कश्मीर के बारे में वो सब जो आप जानना चाहते हैं

जानकारी के अनुसार, सोपोर के मीर मोहल्ला वारपोरा में एक सूचना के आधार पर गुरुवार को सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान इलाके में छुपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी। इसके बाद जवानों ने भी फायरिंग की। शुक्रवार देर शाम तक रुक-रुक कर हो रही गोलीबारी के दौरान दो आतंकी मारे गए थे। वहां तीसरे आतंकी की मौजूदगी की आशंका के चलते आपरेशन उसके बाद भी जारी रहा।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने की महिला SPO की गोली मारकर हत्या

दूसरे आतंकी की शिनाख्त

एसएसपी जावेद इकबाल ने बताया कि 3 दिन तक चले ऑपरेशन में स्थानीय लोगों की सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया और यही कारण है कि ऑपरेशन काफी लंबा खिंचा। इकबाल ने बताया कि इस मुठभेड़ में जैश के दो आतंकी मार गिराए गए, जिनमें से एक स्थानीय और दूसरा पाकिस्तानी है। स्थानीय आतंकी की शिनाख्त सोपोर के रहने वाले ताहिर मौलवी के तौर पर हुई है जो 8 माह से इलाके में जैश की गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर में ED ने आतंकी सलाहुद्दीन की 13 संपत्तियों को किया जब्त

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story