×

सोमवार को होगा उद्धव मंत्रिमंडल का विस्तार, डिप्टी सीएम बन सकते हैं अजीत पवार

सोमवार को महाराष्ट्र में उद्धव सरकार एक बार फिर से मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाली हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के 12 विधायक सूबे के मंत्री पद की शपथ लेंगे। मंत्रियों के नामों पर रविवार को फैसला हो गया है। इन मंत्रियों में से 10 मंत्री कैबिनेट स्तर के है।

suman
Published on: 29 Dec 2019 2:25 PM GMT
सोमवार को होगा उद्धव मंत्रिमंडल का विस्तार, डिप्टी सीएम बन सकते हैं अजीत पवार
X

मुंबई: सोमवार को महाराष्ट्र में उद्धव सरकार एक बार फिर से मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाली हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के 12 विधायक सूबे के मंत्री पद की शपथ लेंगे। मंत्रियों के नामों पर रविवार को फैसला हो गया है। इन मंत्रियों में से 10 मंत्री कैबिनेट स्तर के है।

यह पढ़ें....शादीशुदा पर बड़ा एलान! सरकार 72000 रूपये सालाना देगी पेंशन, जानें कैसे

महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने जानकारी दी। इसमें एनसीपी नेता अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। कैबिनेट विस्तार से पहले कांग्रेस नेता और उद्धव सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा, सोमवार होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए सूची को अंतिम रूप दे दिया है। कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे जिनमें से 10 कैबिनेट स्तर के हैं।

एक सप्ताह पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सीएम उद्धव के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर करीब एक घंटे चर्चा हुई थी। बैठक में कांग्रेस का कोई नेता शामिल नहीं हुआ था। एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया था कि इसी हफ्ते होने वाले कैबिनेट विस्तार में अजित डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ले सकते हैं। हालांकि इस पर एनसीपी पहले कांग्रेस से चर्चा करेगी। इस बीच शरद पवार ने कहा था कि हम भी साथियों को कैबिनेट में शामिल करने के लिए बुलावे का इंतजार कर रहे हैं।

यह पढ़ें....प्रियंका को देख फूट-फूट कर रो पड़ी ये बुज़ुर्ग मां, जानें फिर क्या हुआ…

पवार का बयान

इस सवाल पर कि क्या एनसीपी के कोटे से कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों का नाम तैयार हैं, पवार ने कहा था, हमारी पार्टी इसमें ज्यादा समय नहीं लेगी, क्योंकि हमें किसी की अनुमति लेने के लिए कहीं और नहीं जाना है। माना जा रहा है कि पवार ककी यह टिप्पणी उनकी सहयोगी पार्टी कांग्रेस के लिए है।

शरद पवार के भतीजे अजित 2014 से पूर्व कांग्रेस-एनसीपी सरकार में भी उप मुख्यमंत्री थे। इस विधानसभा चुनाव के बाद अजित 23 नवंबर को अचानक भाजपा के साथ चले गए थे और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार में डिप्टी सीएम बने थे। हालांकि 80 घंटे के अंदर ही अजीत ने इस्तीफा दिया और फडणवीस सरकार गिर गई। ठाकरे के नेतृत्व में 28 नवंबर को शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के छह मंत्रियों ने भी शपथ ली थी।

suman

suman

Next Story