×

महाराष्ट्र में भूकंप: तो गिर जाएगी उद्धव सरकार, सत्ता में आएगी ये पार्टी

कभी हम प्याला हम निवाला रही ये पार्टियां आज एक दूसरे की जानी दुश्मन बन चुकी हैं। महाराष्ट्र सरकार के प्रति भाजपा शीर्ष नेतृत्व जहां लगातार आक्रामक बयानबाजी कर रहा है।

Newstrack
Published on: 24 Nov 2020 7:53 AM GMT
महाराष्ट्र में भूकंप: तो गिर जाएगी उद्धव सरकार, सत्ता में आएगी ये पार्टी
X
महाराष्ट्र में भूकंप: तो गिर जाएगी उद्धव सरकार, सत्ता में आएगी ये पार्टी

रामकृष्ण वाजपेयी

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन की उद्धव ठाकरे सरकार के दिन करीब आ गए हैं। बहुत जल्द वहां तख्ता पलट कर भाजपा सरकार काबिज होने जा रही है। इसकी स्क्रिप्ट तैयार हो गई है बस अमल के लिए सही वक्त का इंतजार है। भाजपा व राजग सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों ने इस आशय के स्पष्ट संकेत दिये हैं।

इन मुद्दों पर उद्धव सरकार से केंद्र की नाराजगी

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या, कंगना रनौत के खिलाफ कार्रवाई और बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन को लेकर केंद्र सरकार महाराष्ट्र सरकार से नाखुश चल रही है। और इसी तरह केंद्र सरकार की एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार बुरी तरह आक्रामक है। भाजपा और शिवसेना के रिश्ते अबतक के सबसे खराब दौर में प्रवेश कर गए हैं।

cm udhav thakrey

ये भी देखें: शराबी महिला ने मचाया उत्पात: दुकान पर की ताबडतोड़ फायरिंग, मची अफरा-तफरी

कभी हम प्याला हम निवाला रही ये पार्टियां

कभी हम प्याला हम निवाला रही ये पार्टियां आज एक दूसरे की जानी दुश्मन बन चुकी हैं। महाराष्ट्र सरकार के प्रति भाजपा शीर्ष नेतृत्व जहां लगातार आक्रामक बयानबाजी कर रहा है। वहीं शिवसेना और उसके नेता सामना के जरिये केंद्र सरकार को लगातार निशाना बना रहे हैं। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों का दावा है कि पानी अब सिर के ऊपर जा चुका है और जल्द ही इसका इलाज किया जाएगा।

Union Minister Raosaheb Danve

महाराष्ट्र में अगले दो-तीन महीने में भाजपा की सरकार- केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे

ऐसे में भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे का यह कहना बहुत महत्वपूर्ण है कि महाराष्ट्र में अगले दो-तीन महीने में भाजपा की सरकार की बन जाएगी। वह साफगोई से कहते हैं कि हमने हिसाब किताब लगा लिया है। हमें बस विधान परिषद के चुनाव होने का इंतजार है।

ये भी देखें: राष्ट्रपति की VVIP विमान एयर इंडिया वन से पहली यात्रा, दर्शन के लिए गए तिरुपति

आपरेशन महाराष्ट्र शुरू

महाराष्ट्र विधान परिषद की पांच स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 1 दिसंबर को होने हैं। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। अगर दानवे की बात सही है तो इसके बाद आपरेशन महाराष्ट्र शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने एक साल पहले 28 नवंबर को शपथ ली थी। चार दिन बाद उनकी सरकार का एक साल पूरा हो रहा है।

ये भी देखें: तूफानी बारिश का अलर्ट: गल जाएंगी हड्डियाँ कड़ाके की ठंड से, IMD की चेतावनी

devendra phannavis

80 घंटे की सरकार

ये भी महत्वपूर्ण है कि शिवसेना से भाजपा का गठबंधन टूटने के बाद भाजपा ने राकांपा के अजित पवार को समर्थन देकर 23 नवंबर को सरकार बनायी थी जो सिर्फ 80 घंटे ही चली थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story