×

राष्ट्रपति की VVIP विमान एयर इंडिया वन से पहली यात्रा, दर्शन के लिए गए तिरुपति

मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति स्पेशल विमान से पहले आन्ध्र प्रदेश जाएगें, जहां पर वह  तिरुपति में देवी पद्मावती की पूजा-अर्चना करेंगे। तत्पश्चात वह दोपहर में भगवान वेंकटेश्‍वर स्‍वामी का दर्शन करेंगे।

Newstrack
Published on: 24 Nov 2020 6:09 AM GMT
राष्ट्रपति की VVIP विमान एयर इंडिया वन से पहली यात्रा, दर्शन के लिए गए तिरुपति
X
राष्ट्रपति की VVIP विमान एयर इंडिया वन से पहली यात्रा, दर्शन के लिए गए तिरुपति

नई दिल्ली: कुछ दिन पहले भारत आए विशेष विमान एयर इंडिया वन- बी777 से राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद चेन्नई के रवाना हुए हैं। इस यात्रा में उनकी पत्नी भी साथ होगीं। बता दें कि एयर इंडिया वन- बी777 की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पहले विमान की विधिपूर्वक पूजा भी की। इस स्पेशल विमान से राष्ट्रपति आन्ध्र प्रदेश जाएगें, जहां पर वह तिरुपति के भगवान वेंकटेश्‍वर स्‍वामी का दर्शन करेंगे।

VVIP विमान से राष्ट्रपति हुए चेन्नई के लिए रवाना

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अपने नए विमान से चेन्नई के लिए रवाना हो चुके है। इसकी जानकारी राष्ट्रपति के ट्वीटर हैंडल के जरिए दी गई है। राष्ट्रपति ने ट्वीटर पर लिखा, “राष्ट्रपति कोविंद ने चेन्नई की उद्घाटन उड़ान के लिए एयर इंडिया वन- B777 विमान में सवार हुए। राष्ट्रपति श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा करने के लिए आंध्र प्रदेश के तिरुपति जाएंगे।“ यात्रा से पहले राष्ट्रपति रामनाश कोविंद और उनकी पत्नी ने नए विमान की विधिपूर्वक पूजा की।



ये भी पढ़ें…भयानक हादसे से कांपा देश: गंगा नदी में डूबा जहाज, कई लोग लापता, मचा हाहाकार

राष्ट्रपति ने एयर इंडियन और आईएएफ जवानों की सराहना

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यात्रा से पहले एयर इंडियन और आईएएफ जवानों से मिलें और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। राष्ट्रपति ने पायलटों, चालक दल के सदस्यों और की पूरी टीम की सराहना भी की। उन्होंने भारत के भीतर और विदेशों में राज्य के दौरे पर अत्याधुनिक हवाई जहाजों के संचालन और वीवीआईपी आंदोलनों को सुविधाजनक बनाने के लिए पूरी टीम काबिल-ए-तारीफ के लायक है।



ये भी पढ़ें…फिर लॉकडाउन होगा देश: आज हो सकता है ऐलान, मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक

राष्ट्रपति देवी पद्मावती के दर्शन से यात्रा की करेंगे शुरूआत

मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति स्पेशल विमान से पहले आन्ध्र प्रदेश जाएगें, जहां पर वह तिरुपति में देवी पद्मावती की पूजा-अर्चना करेंगे। तत्पश्चात वह दोपहर में भगवान वेंकटेश्‍वर स्‍वामी का दर्शन करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story