भयानक हादसे से कांपा देश: गंगा नदी में डूबा जहाज, कई लोग लापता, मचा हाहाकार

राजमहल मानिकचक तक चलने वाला पानी जहाज सोमवार शाम को मनिकचक घाट पर लोडिंग के दौरान पलट गया। इस हादसे में कई व्यक्तिों समेत कई गाड़ियां भी पानी के अंदर समा गईं।

Ship Drown in Ganga River

भयानक हादसे से कांपा देश: गंगा नदी में डूबा जहाज, कई लोग लापता, मचा हाहाकार (फोटो: सोशल मीडिया)

रांची: देश में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। फेरी घाट में चल रहा एक जहाज गंगा नदी में डूब गया है। झारखंड के साहिबगंज के राजमहल से मालदा के बीच यह जहाज चल रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक जहाज के डूबने के बाद कई लापता हैं। इस जहाज पर 8 लदे हुए थे और सभी गंगा नदी में डूब गए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए लॉकडाउन में फेरी सेवा को बंद कर दिया गया था।

बताया जा रहा है कि साहिबगंज जिले के राजमहल से पत्थर से लदे ट्रक लेकर पानी का जहाज पश्चिम बंगाल जा रहा था। इसी दौरान यह जहाज गंगा नदी में समा गया। यह भयानक हादसा पश्चिम बंगाल के मानिकचक घाट के पास हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, पानी के जहाज पर 8 ट्रक लदे हुए थे और सभी गंगा में डूब गये है। सभी ट्रकों में पत्थर भरे हुए थे।

सोमवार शाम को हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि राजमहल मानिकचक तक चलने वाला पानी जहाज सोमवार शाम को मनिकचक घाट पर लोडिंग के दौरान पलट गया। इस हादसे में कई व्यक्तिों समेत कई गाड़ियां भी पानी के अंदर समा गईं।

ये भी पढ़ें…दिग्गज नेता का निधन: शोक में असम से लेकर पूरा देश, दुखी हुए पीएम मोदी

Ship Drown in Ganga River

इस वजह से पलटा जहाज

अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक 8 गाड़ियां एक तरफा लोड थीं जिसके कारण जहाज गंगा नदी में पलट गया। इसके कारण ड्राइवर व खलासी भी पानी में डूब गए। अभी तक कोई भी ट्रक पानी से बाहर नहीं निकला गया है। रेस्क्यू आॅपरेशन युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें…सरकार का बड़ा फैसला: राज्य में एंट्री हुई बैन, सिर्फ इनको मिलेगा प्रवेश

2019 में भी हुआ था बड़ा हादसा

साल 2019 में भी साहिबगंज जिले में बड़ा हादसा हुआ था। उस समय जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के समदा घाट पर 4 नवंबर, 2019 को ट्रक लोडिंग के दौरान पानी का जहाज पलट गया था। इस दौरान 4 ट्रक जाहज पलटने गंगा में डूब गए थे। तो वहीं चार पानी के जहाज पर ही पलट गए थे। इसके बाद मौके हड़कंप मच गया। उस दौरान ट्रक पर सवार चालक एवं खलासी की जान बच गई थी।

ये भी पढ़ें…ठण्ड ने तोड़ा 17 साल का रिकार्ड, इस शहर में शून्य से नीचे पारा, लोगों की हालत खराब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App