×

ठाकरे के पास कार नहीं: नामांकन में बताया कुल संपत्ति 143 करोड़, इतना है कर्ज

सीएम ठाकरे की पत्नी रश्मि की आमदनी विभिन्न कारोबारों से होती है। वह शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' की संपादक भी हैं। ठाकरे ने अपने हलफनामे में बताया है कि उनके पास कोई कार नहीं है।

SK Gautam
Published on: 12 May 2020 6:10 AM GMT
ठाकरे के पास कार नहीं: नामांकन में बताया कुल संपत्ति 143 करोड़, इतना है कर्ज
X

मुंबई: महाराष्ट्र में 21 मई को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नामांकन दाखिल कर दिया है। जिसके लिए नियम के मुताबिक सीएम ठाकरे ने अपनी कुल संपत्ति घोषित किया है। संपत्ति के इस ब्योरे में उनके और उनके परिवार के पास 143.26 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है।

कर्ज समेत 15.50 करोड़ रुपये की देनदारियां

हालांकि संपत्ति में यह भी बताया गया है कि वह किसी कार के मालिक नहीं हैं। ठाकरे पर कर्ज समेत 15.50 करोड़ रुपये की देनदारियां भी हैं। भारत निर्वाचन आयोग को सोमवार को दिए चुनाव हलफनामे में ठाकरे ने अपनी संपत्ति और आय के स्रोतों के बारे में बताया है।

सीएम ठाकरे के पास कोई कार नहीं

सीएम ठाकरे की पत्नी रश्मि की आमदनी विभिन्न कारोबारों से होती है। वह शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' की संपादक भी हैं। ठाकरे ने अपने हलफनामे में बताया है कि उनके पास कोई कार नहीं है। उनके खिलाफ पुलिस में 23 शिकायतें दर्ज हैं जिनमें से 14 'सामना' और 'दोपहर का सामना' में 'मानहानिकारक' सामग्री या कार्टून से संबंधित हैं।

ये भी देखें: इंटरनेशनल नर्स डे: जानिये क्यों खास है ये दिन, कब हुई शुरुआत

उद्धव ठाकरे ने बताया उनके बेटे उनपर निर्भर नहीं

ठाकरे ने अपने दोनों को बेटों को उन पर निर्भर नहीं बताया है। लिहाजा हलफनामे में उनकी संपत्ति और देनदारियों का जिक्र नहीं है। उद्धव ठाकरे के बड़े बेटे आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्री हैं और पर्यावरण मंत्रालय का जिम्मा संभालते हैं।

ठाकरे के पास 76.59 करोड़ रुपये की संपत्ति

हलफनामे में बताया गया है कि उद्धव ठाकरे के पास 76.59 करोड़ रुपये की संपत्ति है जिसमें से 52.44 करोड़ रुपये की अचल और 24.14 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास 65.09 करोड़ रुपये की संपत्ति है जिसमें से 28.92 करोड़ रुपये की अचल और 36.16 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है।

ये भी देखें: आरोग्य सेतु ऐप के यूजर्स डिलीट करा सकते हैं डेटा, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

सीएम ठाकरे ने नामांकन दाखिल किया

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव होने वाले हैं। पहले दिन में ठाकरे और सत्तारूढ़ गठबंधन के चार अन्य उम्मीदवारों ने 21 मई को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए अपना नामांकन दायर किया। मुख्यमंत्री फिलहाल न विधानसभा के और न विधान परिषद के सदस्य हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story