×

धारा-370 व राममंदिर नहीं, अब सरकार करेगी इस मुद्दे पर काम- संजीव बालियान

धारा-370 व राममंदिर का मामला सुलझने के बाद अब जनसंख्या नियंत्रण पर काम करना जरूरी है।ये बयान बीजेपी सांसद संजीव कुमार बालियान  ने दिया है। संजीव ने कहा कि बढती हुई जनसंख्या से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में असंतुलन पैदा हो गया है।

suman
Published on: 16 Nov 2019 5:03 AM GMT
धारा-370 व राममंदिर नहीं, अब सरकार करेगी इस मुद्दे पर काम- संजीव बालियान
X

जयपुर: धारा-370 व राममंदिर का मामला सुलझने के बाद अब जनसंख्या नियंत्रण पर काम करना जरूरी है।ये बयान बीजेपी सांसद संजीव कुमार बालियान ने दिया है। संजीव ने कहा कि बढती हुई जनसंख्या से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में असंतुलन पैदा हो गया है। जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू कराना अब सरकार प्राथमिकता है। अब हमारी धरती और जनसंख्या विस्फोट नहीं सह सकती है।

यह पढ़ें...राहुल को यहां से लगा बड़ा झटका, खारिज हुई अर्जी

पूर्व सांसद बाबूलाल चौधरी के आवास पर केंद्रीय मंत्री संजीव कुमार बालियान जनसंख्या को लेकर चिंतित नजर आए। उनका कहना था कि सभी समस्याओं की जड़ जनसंख्या है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, अस्पताल, सड़क कहीं पर भी चले जाने पर जो समस्याएं सामने आती हैं, उसका सबसे बड़ा कारण बढ़ती जनसंख्या है।

यह पढ़ें... महाराष्ट्र: सरकार बनना तय, अब CM का होगा ऐलान, शिवसेना ने कहा-बौखला गए105

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भी जनसंख्या नियंत्रण को लेकर प्रयासरत है। जनसंख्या की वजह से ही देश में बेरोजगारी, प्रदूषण बढ रही है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राम मंदिर बनने का रास्ता साफ होने के बाद अब केंद्र सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून पर ही जोर देगी।

देश में किसानों को लेकर बलियान ने कहा कि मोदी सरकार किसानो के हित के लिए प्रयासरत है। सरकार शुरू से ही गन्ना किसानों के लिए बड़े-बड़े पैकेज देती रही है। देश की जनता सब कुछ देख रही है कौन काम कर रहा है कौन नहीं।

यह पढ़ें...राहुल गांधी मांगे सार्वजनिक माफी: स्वतंत्र देव सिंह

suman

suman

Next Story