×

बजा घण्टा घड़ियाल: छात्र नेताओं का अनोखा विरोध प्रदर्शन, लापता हैं जन प्रतिनिधि

यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने इस महामारी में जुटे कर्म योगियों के सम्मान में थाली बजवाया था।

Rahul Joy
Published on: 26 May 2020 11:26 AM GMT
बजा घण्टा घड़ियाल: छात्र नेताओं का अनोखा विरोध प्रदर्शन, लापता हैं जन प्रतिनिधि
X

बलिया: कोरोना महामारी के दौरान लापता जन प्रतिनिधियों के विरुद्ध बलिया के छात्र नेताओं ने आज विरोध का शंखनाद करते हुए अनोखा प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान की तर्ज पर छात्र नेताओं ने आज जिला मुख्यालय पर घण्टा घड़ियाल व बर्तन बजाकर विरोध दर्ज किया।

'बलिया की जनता ढूंढ़ रही'

जन प्रतिनिधियों के लापता होने को लेकर पोस्टर के जरिये विरोध प्रदर्शन का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ था कि आज जन प्रतिनिधियों के निष्क्रियता के विरोध में एकजुट होकर छात्र नेता सड़क पर उतर आये । छात्र नेताओं ने जिला मुख्यालय पर विरोध का शंखनाद करते हुए अनोखा प्रदर्शन किया। अपने हाथों में घण्टा घड़ियाल व बर्तन लेकर छात्र नेता सड़क पर निकले तथा विभिन्न मार्गों पर भ्रमण किया। छात्र नेता घण्टा , घड़ियाल , बर्तन व थाली आदि बजा रहे थे तथा नारा गुंजायमान कर रहे थे ' बलिया के जन प्रतिनिधियों बाहर आओ , बलिया की जनता तुमको ढूंढ़ रही है। इस अनोखे विरोध प्रदर्शन में जिले के विभिन्न इलाकों से छात्र नेता जुटे थे।

सेवा कार्य में जुटे लोग

आंदोलन की अगुवाई कर रहे टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र नेता प्रवीण सिंह ने पत्रकारों से अपने प्रदर्शन को लेकर जानकारी दिया तथा कहा कि उनका यह विरोध प्रदर्शन किसी राजनैतिक सोच से ग्रसित नही है और न ही किसी पार्टी विशेष व किसी एक जन प्रतिनिधि के विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में जनता पूरी तरह से त्रस्त हो गई है तथा लोग संकट में हैं , लेकर कोई भी जन प्रतिनिधि आज जनता के साथ खड़ा दिख नही रहा। उन्होंने कहा कि छात्र नेता व आम लोग अपनी जान हथेली पर रखकर सेवा कार्य में जुटे हुए हैं , लेकिन जन प्रतिनिधि वातानुकूलित कमरों में बैठकर ट्वीट व फेसबुक लाइव कर रहे हैं ।

[playlist type="video" ids="588313"]

प्रधानमंत्री से हुए प्रेरित

उन्होंने बताया कि उनका यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने इस महामारी में जुटे कर्म योगियों के सम्मान में थाली बजवाया था। बलिया के छात्र नेता कर्तव्य के प्रति उदासीन हो गए जन प्रतिनिधियों को जागृत करने का काम कर रहे हैं कि जो जनता तपती धूप में वोट देकर उनको विजयी बनाती है , जन प्रतिनिधियों को भी जनता के साथ खड़ा होना चाहिये। उल्लेखनीय है कि बलिया जिले में पिछले दिनों जन प्रतिनिधियों के लापता होने के पोस्टर व होर्डिंग भी लगाये गये थे। फेफना विधानसभा क्षेत्र में लगा एक पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ था। यह पोस्टर क्षेत्र के अनेक स्थानों पर लगाया गया था तथा सोशल मीडिया पर भी इसे पोस्ट किया गया था।

[playlist type="video" ids="588318"]

यह भी देखें:UP में दहशत: अचानक 300 से अधिक चमगादड़ों की मौत, खौफ में आए लोग

लगाये गये पोस्टर

इस पोस्टर में खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ,भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त , पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के राज्यसभा सांसद पुत्र नीरज शेखर के साथ ही बसपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व काबिना मंत्री अम्बिका चौधरी को लापता प्रदर्शित किया गया था। पोस्टर में यह भी अंकित किया गया था कि लॉकडाउन के लागू होने के बाद यह एक दिन भी दिखाई नही दिये हैं। सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के बांसडीह विधानसभा क्षेत्र में भी एक और पोस्टर लगाया गया था। इस पोस्टर पर सपा के वरिष्ठ नेता व विधानसभा में विरोधी दल के नेता राम गोविंद चौधरी तथा भाजपा के सलेमपुर के सांसद रवींद्र कुशवाहा को लापता प्रदर्शित किया गया था।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

यह भी देखें:जमातियों पर तगड़ा एक्शन, दाखिल की 14 हजार पन्नों की चार्जशीट

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story