×

भारत से लूट पाकिस्तान भेजते थे पैसे, यूपी के इस जगह से था कनेक्शन

यूपी एटीएस ने दो लोगों को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप है कि  ये लॉटरी के माध्यम से पैसे इकट्ठे कर पाकिस्तान भेजते है। इनके पास से विभिन्न बैंकों के 32 एटीएम कार्ड, 5 पासबुक, तीन बैंकों की चेक बुक, 4 मोबाइल, एक टैब और स्कूटी बरामद हुई है।

suman
Published on: 26 Nov 2019 5:07 AM GMT
भारत से लूट पाकिस्तान भेजते थे पैसे,  यूपी के इस जगह से था कनेक्शन
X

जयपुर:यूपी एटीएस ने दो लोगों को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप है कि ये लॉटरी के माध्यम से पैसे इकट्ठे कर पाकिस्तान भेजते है। इनके पास से विभिन्न बैंकों के 32 एटीएम कार्ड, 5 पासबुक, तीन बैंकों की चेक बुक, 4 मोबाइल, एक टैब और स्कूटी बरामद हुई है। दोनों आरोपित गाजियाबाद के अलग-अलग इलाकों में रहकर लंबे समय से पाकिस्तान के लिए टेरर फंडिंग कर रहे थे, मगर स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं थी।

यह पढ़ें...हादसे में कटा हाथ: यमुना एक्सप्रेस-वे पर पलटी बस, 35 से अधिक यात्री घायल

गिरफ्तारी के बारे में गाजियाबाद के कप्तान सुधीर कुमार सिंह और एसपी सिटी डॉक्टर मनीष मिश्र ने इससे साफ इनकार कर दिया, लेकिन देर शाम एटीएस लखनऊ ने इस संबंध में प्रेस नोट जारी कर बताया कि दोनों ही आरोपित गाजियाबाद में रहते थे, लेकिन दोनों ही मूल रूप से कहीं और के रहने वाले हैं। एटीएस के लखनऊ थाने में आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने और इनका प्रयोग करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। यह जांच एटीएस की नोएडा यूनिट कर रही है।

एटीएस लखनऊ की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक गाजियाबाद में मोहन नगर से सोमवार को प्रकाश उर्फ जयप्रकाश रुहेला को गिरफ्तार किया गया है जो कि मूल रूप से शामली के राम साला मोहल्ला का निवासी है और हाल में गाजियाबाद में राज नगर एक्सटेंशन स्थित क्लासिक रेजिडेंसी के ब्लॉक-1 में फ्लैट संख्या 602 में रह रहा था। दूसरे आरोपित की पहचान धीरुउद्दीन चौधरी के रूप में हुई है, जो मुजफ्फरनगर के खरड़ गांव का रहने वाला था। आरोपित पसोंडा में रह रहा था।

यह पढ़ें...सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में विश्व के दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि जयप्रकाश का 10 पाकिस्तानियों से लगातार संपर्क था और उसने लॉटरी के माध्यम से किए गए फ्रॉड से 1500000 रुपए पाकिस्तान भेजे हैं साथ ही धीरुद्दीन से हुई पूछताछ में पता चला है कि उसके खाते से भी 2000000 रुपए पाकिस्तानी खातों में जमा कराए गए हैं। खबरों के अनुसार, मुकदमा दर्ज होने के बाद जांच में आरोपितों के गाजियाबाद में बसने के जरिए और इन से जुड़े अन्य लोगों का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा। अभी तक दोनों ही आरोपी पुलिस वेरिफिकेशन नहीं हुई है।

एटीएस से मिली खबरों के अनुसार दोनों आरोपितों से पूछताछ में पता चला है कि इसी तरह से बिहार छत्तीसगढ़ और कोलकाता में भी कई पाकिस्तानी है जो कि ठगी के तमाम माध्यमों से पैसा इकट्ठा कर पाकिस्तान को पैसा भेज रहे थे।

suman

suman

Next Story