×

पीएफ घोटाले में ईओडब्ल्यू को अभिनव की तलाश, पूछताछ में मिले कई सबूत

पीएफ घोटाले में यूपीपीसीएल( uppcl )के महाप्रबंधक के सचिव रहे पीके गुप्ता  का नाम  है। इसमें उनके बेटे अभिनव गुप्ता ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) में निवेश के लिए ब्रोकर का रोल प्ले किया था। इस मामले में अभिनव फरार है। इंवेस्टिव एजेंसी ईओडब्ल्यू अभिनव को तलाश रही है।

suman
Published on: 11 Nov 2019 1:39 PM GMT
पीएफ घोटाले में ईओडब्ल्यू को अभिनव की तलाश, पूछताछ में मिले कई सबूत
X

जयपुर: पीएफ घोटाले में यूपीपीसीएल( uppcl )के महाप्रबंधक के सचिव रहे पीके गुप्ता का नाम है। इसमें उनके बेटे अभिनव गुप्ता ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) में निवेश के लिए ब्रोकर का रोल प्ले किया था। इस मामले में अभिनव फरार है। इंवेस्टिव एजेंसी ईओडब्ल्यू अभिनव को तलाश रही है।

यह पढ़ें...कांग्रेस ने अपने 44 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी शिवसेना को सौंपी

जांच में डीएचएफएल में निवेश के लिए ट्रस्ट के सचिव पीके गुप्ता और डीएचएफएल की तालमेल का खुलासा हुआ है। जांच में पता चला है कि पीके गुप्ता के बेटे अभिनव डीएचएफएल से अच्छा खासा कमीशन लेकर uppcl से निवेश कराया था। जांच के दौरानपता चला है कि ब्रोकर फर्मों के माध्यम से निवेश किया गया, जिनको कोई अनुभव नहीं था और वह केवल यूपीपीसीएल के लिए काम कर रही थीं।

यह पढ़ें...इस तर्ज पर अयोध्या का राम मंदिर, सनातन परंपरा का होगा यहां अनुसरण

पूछताछ

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने डीएचएफएल के तत्कालीन एरिया मैनेजर अमित प्रकाश से पूछताछ की है। अमित प्रकाश ब्रोकर के जरिए यूपीपीसीएल के सीधे संपर्क में थे। रविवार की सुबह यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी एपी मिश्रा के रिमांड की मियाद पूरी हो गई। जिसके बाद उन्हें लखनऊ जेल भेज दिया गया है। ईओडब्ल्यू के डीआईजी हीरा लाल ने बताया कि अभी तक गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के बयानों और सर्च के दौरान मिले दस्तावेजों का विश्लेषण किया जा रहा है। साथ ही जो भी बयान अभियुक्तों द्वारा दिए गए हैं और डीएचएलएफ के एरिया मैनेजर नेभी बयान दिया हैं, उनकी जांच की जा रही है।

suman

suman

Next Story