×

Air India Controversy: एयर इंडिया के विमान में फिर मचा बवाल, पैसेंजर ने एक सीनियर अधिकारी को मारा थप्पड़

Air India Controversy: यर इंडिया के एक इंटरनेशनल फ्लाइट में रोपी पैसेंजर ने एयरलाइन कंपनी के एक सीनियर अधिकारी के साथ हाथापाई कर ली। आरोपी यात्री ने केवल अधिकारी को थप्पड़ मारा, बल्कि उनकी गर्दन भी मरोड़ दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 July 2023 5:54 AM GMT
Air India Controversy: एयर इंडिया के विमान में फिर मचा बवाल, पैसेंजर ने एक सीनियर अधिकारी को मारा थप्पड़
X
Air India Controversy (Photo: Social Media)

Air India Controversy: एकबार फिर एयर इंडिया के एक इंटरनेशनल फ्लाइट में एक यात्री ने बवाल काटा है। आरोपी पैसेंजर ने एयरलाइन कंपनी के एक सीनियर अधिकारी के साथ हाथापाई कर ली। आरोपी यात्री ने केवल अधिकारी को थप्पड़ मारा, बल्कि उनकी गर्दन भी मरोड़ दी। इतना ही नहीं उसने जमकर गाली-गलौच भी की। आरोपी इतना बेकाबू हो गया था कि विमान में मौजूद क्रू मेंबर्स समेत अन्य स्टाफ उसे नियंत्रित नहीं कर पा रहे थे। बार-बार चेतावनी देने के बावजूद उसने उत्पात मचाना जारी रखा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना 9 जुलाई सिडनी से दिल्ली आ रही फ्लाइट की है, जिसके बारे में अब जाकर जानकारी सामने आई है। दरअसल, विमानन कंपनियां अक्सर इस तरह की घटनाओं को दबाने की कोशिश करती हैं, ताकि मामला पब्लिक न हो। क्योंकि इससे यात्रियों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। लेकिन मामला गंभीर होने के कारण ये कुछ दिन बाद ही सही पब्लिक में लीक हो जाता है।

खबरों के मुताबिक, एयर इंडिया प्रबंधन ने उक्त घटना की जानकारी डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) को दी है। वहीं, जहां तक कि आरोपी की बात है तो फ्लाइट के दिल्ली में लैंड होते ही उसे हिरासत में ले लिया गया था। आरोपी ने लिखित में पीड़ित अधिकारी से शिकायत मांगी है। जिसके बाद उसे जाने दिया गया। हालांकि, एयरलाइन का कहना है कि आरोपी यात्री के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की तैयारी की जा रही है।

कैसे शुरू हुई मारपीट ?

एयरलाइन द्वारा डीजीसीए को दी गई जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया के एक सीनियर अधिकारी 9 जुलाई को सिडनी-दिल्ली फ्लाइट में ट्रैवल कर रहे थे। उनकी सीट बिजनेस क्लास में थी। लेकिन सीट में कुछ प्रोब्लम होने के कारण उन्हें इकोनॉमी क्लास में सीट दी गई। अधिकारी के बगल की सीट पर बैठा पैसेंजर तेज आवाज में बात कर रहा था। अधिकारी ने उस पैसेंजर को धीरे बात करने को कहा, जिस पर वह भड़क गया। उसने फौरन एक थप्पड़ अधिकारी को जड़ दिया। इसके बाद वो उनकी गर्दन मरोड़ने की कोशिश करने लगा।

क्रू मेंबर्स और विमान के अन्य कर्मचारी फौरन अधिकारी के पास पहुंचे और आरोपी को कंट्रोल करने की कोशिश की। जब पांचों कर्मचारी आरोपी को रोक नहीं सके तो उन्होंने अधिकारी की सीट बदल दी। इसके बाद भी आरोपी की घटिया हरकतें चाल़ू रहीं। वह प्लेन में अपनी सीट पर बैठने के बजाय, इधर-उधर घूमता रहा। यहां तक कि उसने आपातकालीन इक्विपमेंट को भी खोलने की कोशिश की। उसे कई बार चेतावनी दी गई, जिसका कोई असर उस पर नहीं हुआ।

कुछ दिनों नेपाली नागरिक ने काटा था बवाल

अभी हाल ही में कनाडा के टोरंटो से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की एक इंटरनेशनल फ्लाइट में एक नेपाली नागरिक ने जमकर बवाल काटा था। उस पर क्रू मेंबर्स के साथ मारपीट करने, विमान के बाथरूम के दरवाजे को तोड़ने और अन्य साथी पैजेंसर्ज के साथ मारपीट करने के आरोप लगे। फ्लाइट के दिल्ली में लैंड होते ही पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story