×

UPSC सिविल परीक्षा के नतीजे घोषित, कनिष्क कटारिया ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा 2018 का रिजल्ट जारी हो गया है। इस परीक्षा में कनिष्क कटारिया ने टॉप किया है। आईआईटी बॉम्बे से बीटेक की पढ़ाई करने वाले कनिष्क कटारिया ने सिविल सेवा परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 5 April 2019 4:17 PM GMT
UPSC सिविल परीक्षा के नतीजे घोषित, कनिष्क कटारिया ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट
X

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा 2018 का रिजल्ट जारी हो गया है। इस परीक्षा में कनिष्क कटारिया ने टॉप किया है। आईआईटी बॉम्बे से बीटेक की पढ़ाई करने वाले कनिष्क कटारिया ने सिविल सेवा परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है। वहीं, सुष्टि जयंत देशमुख महिला अभ्यर्थियों में शीर्ष पर रही जबकि सम्मिलित सूची में पांचवें पायदान पर रही हैं।

यह भी पढ़ें...360 भारतीय कैदियों को 4 चरणों में रिहा करेगा पाकिस्तान

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को सिविल सेवा के अंतिम परीक्षा के परिणाम घोषित किए। यूपीएससी ने एक बयान में बताया कि आयोग ने आईएएस, आईपीएस और आईएफएस आदि पदों पर नियुक्ति के लिए कुल 759 अभ्यर्थियों के नाम घोषित किए हैं, जिनमें 577 पुरुष और 182 महिलाएं हैं।

यह भी पढ़ें...अवैध इंटरनेट कालिंग के आरोपी को कोर्ट ने दिया तीन दिन की पुलिस कस्टडी में

कटारिया अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने वैकल्पिक विषय के रूप में गणित लिया था। उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है।

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, भोपाल से बीई (केमिकल इंजिनियरिंग) की पढ़ाई करने वाली सुष्टि देशमुख महिला अभ्यर्थियों में शीर्ष पर हैं।

यहां देखें पूरी लिस्ट

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story