×

क्या झूठ है ऑटो सेक्टर में मंदी? हर हफ्ते बिक रही 3 करोड़ की ये कार

कहा जा रहा है कि पूरे आॅटो सेक्टर में मंदी छाई हुई है जिसे लेकर देश में काफी हो हल्ला मचा है। कुछ लोगों का कहना है कि भारत का ऑटो सेक्टर बीस साल के सबसे निचले स्तर पर है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jun 2023 11:38 AM GMT
क्या झूठ है ऑटो सेक्टर में मंदी? हर हफ्ते बिक रही 3 करोड़ की ये कार
X

नई दिल्ली: कहा जा रहा है कि पूरे आॅटो सेक्टर में मंदी छाई हुई है जिसे लेकर देश में काफी हो हल्ला मचा है। कुछ लोगों का कहना है कि भारत का ऑटो सेक्टर बीस साल के सबसे निचले स्तर पर है।

इसी बीच सुपरस्पोर्ट्स कार कंपनी लेम्बोर्गिनी ने ऐसा दावा किया है जिससे आॅटो सेक्टर में मंदी की खबरें छूठी साबित हो रही हैं। कंपनी ने दावा किया है कि इस साल की बिक्री में 30 पर्सेंट का इजाफा हो सकता है।

यह भी पढ़ें...Sye Raa Narsimha Reddy: अमिताभ बच्चन और चिरंजीवी का लुक है बेहद खास

सबसे बड़ी बात है कि लेम्बोर्गिनी कंपनी के कार की 3 करोड़ है और ये भारत में हर हफ्ते बिक रही है। लेम्बोर्गिनी इटली की सुपरस्पोर्ट्स कार कंपनी है।

कंपनी के मुताबिक इसमें कंपनी की सुपरस्पोर्ट्स यूटिलिटी वीइकल Urus सबसे ज्यादा बिक सकती है। साल के अंत तक लेम्बोर्गिनी भारत में 65 से अधिक गाड़ियों की बिक्री कर सकती है।

यह भी पढ़ें...बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, RBI ने किए ये ऐलान

इससे यह देश में एक साल में 50 यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री करने वाली पहली सुपर लग्जरी कार कंपनी बन जाएगी। एक अंग्रेजी बिजनेस अखबार को लेम्बोर्गिनी इंडिया के हेड शरद अग्रवाल ने बताया कि Urus की दुनियाभर में अच्छी मांग है।

भारत में भी यह सफल रही है। कंपनी को इस SUV के लिए 50 से अधिक की बुकिंग मिल चुकी है। इसका वेटिंग पीरियड 6-8 महीने का है।

देश में लेम्बोर्गिनी की सुपर लग्जरी कार मार्केट में हिस्सेदारी 40 पर्सेंट है, जो उसके अन्य महत्वपूर्ण बाजारों के मुकाबले ज्यादा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story