बड़ी खबर: तीन लाख से अधिक कर्मचारियों का डीए फ्रीज, आदेश जारी

कोरोना वायरस के कारण देश भर में लॉकडाउन लागू है। सभी राज्य केंद्र के साथ मिलकर इस पर काबू पाने में जुटे हुए हैं। इस बीच कोरोना के कारण राज्यों में जिस तरह के हालात पैदा हुए हैं। वे किसी से भी छिपे हुए नहीं हैं।

उतराखंड: कोरोना वायरस के कारण देश भर में लॉकडाउन लागू है। सभी राज्य केंद्र के साथ मिलकर इस पर काबू पाने में जुटे हुए हैं। इस बीच कोरोना के कारण राज्यों में जिस तरह के हालात पैदा हुए हैं। वे किसी से भी छिपे हुए नहीं हैं।

उधर कोरोना वायरस से उपजी स्थिति के मद्देनजर उत्तराखंड में सवा तीन लाख से अधिक कर्मचारियों का महंगाई भत्ता फ्रीज कर दिया गया है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों को एक जनवरी 2020 से देय महंगाई भत्ते और पेंशनभोगियों की महंगाई राहत की अतिरिक्त किस्त का भुगतान न करने का फैसला लिया है।

इसके तहत राज्य सरकार के कर्मचारी और पेंशनरों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत को आगामी जुलाई 2021 तक के लिए फ्रीज किया गया है। इस सन्दर्भ में वित्त विभाग ने ऑर्डर जारी कर दिए हैं। एक जानकारी के मुताबिक सरकार ऐसा करके सरकार करीब चार सौ करोड़ रुपये की बचत करेगी ।

बता दें कि गुरुवार को जब केंद्र सरकार ने ऑर्डर जारी किया था तो उम्मीद की जा रही प्रदेश सरकार इस पर जल्द कोई फैसला लेगी। अगले ही दिन शुक्रवार को राज्य सरकार ने डीए फ्रीज करने का फैसला ले लिया।

ये भी पढ़ें…कोरोना के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी कारगर, 4 मरीजों पर ट्रायल में चौंकाने वाले नतीजे

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App