×

राजनाथ ने चंमोली त्रासदी पर जताया दुख, बोले- हम उत्तराखंड के लोगों साथ खड़े

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने के बाद आई तबाही से कई लोगों की मौत हुई है, वही सैकड़ों लोग लापता हैं। इसी बीच केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार सभी राहत बचाव कार्य को लोगों तक पहुंचाने में लगे हुए हैं।

Monika
Published on: 7 Feb 2021 1:30 PM GMT
राजनाथ ने चंमोली त्रासदी पर जताया दुख, बोले- हम उत्तराखंड के लोगों साथ खड़े
X
उत्तराखंड: चमोली में ग्लेशियर फटने से तबाही, रक्षा मंत्री ने की लोगों के लिए प्राथना

उत्तराखंड: उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने के बाद आई तबाही से कई लोगों की मौत हुई है, वही सैकड़ों लोग लापता हैं। इसी बीच केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार सभी राहत बचाव कार्य को लोगों तक पहुंचाने में लगे हुए हैं। इसी नीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस भयानक हादसें पर ट्वीट कर उत्तराखंड वासियों के लिए प्राथना की है।

रक्षा मंत्री ने किया ये ट्वीट

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ग्लेशियर के फटने से हुए नुकसान के बारे में मैं चमोली जिले के दृश्य देख रहा हूं। इस कठिन समय में, हम त्रासदी से प्रभावित लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। उत्तराखंड के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।

मुख्यमंत्री ने दी ये जानकारी

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने की घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात की। मुख्यमंत्री ने पूरी घटना की जानकारी देते उन्हें हुए बताया कि तेजी से राहत और बचाव का कार्य चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर ट्वीट किया।



ये भी पढ़ें- ग्लेशियर टूटने से तबाही: सामने आया जल प्रलय का वीडियो, इतना भयानक था हादसा

PM मोदी का ये ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, उत्तराखंड में दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति की हम लगातार निगरानी कर रहे हैं। पूरा देश, उत्तराखंड के साथ खड़ा है और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता है। वरिष्ठ अधिकारियों से लगातार बात करते हुए एनडीआरएफ की तैनाती और राहत एवं बचाव कार्यों का अपडेट प्राप्त कर रहे हैं।

गृहमंत्री अमित शाह का ट्वीट

गृहमंत्री अमित शाह ने भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात की। उन्होंने कहा कि, उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा की सूचना के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी, डीजी आईटीबीपी, डीजी एनडीआरएफ से बात की है।सभी सम्बंधित अधिकारी लोगों को सुरक्षित करने में युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं। एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य के लिए निकल गई हैं। देवभूमि को हर सम्भव मदद दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड हादसे की भविष्यवाणीः प्रलय आना था तय, आज मौत बनकर टूटे ग्लेशियर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story