×

भयानक तबाही! भीषण बारिश में अभी-अभी बह गये मकान और इंसान

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद तबाही का भीषण मंजर दिख रहा है। उत्तराखंड में जगह-जगह भारी बारिश और बादल फटने से बहुत से लोगों की जानें भी जा चुकी है। बता दें कि पिथौरागढ़ जिले के नाचनी में बारिश के कारण 3 मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 2 April 2023 11:03 AM GMT
भयानक तबाही! भीषण बारिश में अभी-अभी बह गये मकान और इंसान
X
उत्तराखंड

चमोली : उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद तबाही का भीषण मंजर दिख रहा है। उत्तराखंड में जगह-जगह भारी बारिश और बादल फटने से बहुत से लोगों की जानें भी जा चुकी है। बता दें कि पिथौरागढ़ जिले के नाचनी में बारिश के कारण 3 मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। हादसे में बहुत से लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

यह भी देखें... उत्तराखंड: भारी बारिश, पिथौरागढ़ जिले के नाचनी इलाके में तीन मकान डूबे, 2 की मौत

बारिश और बादल फटने से बहुत नुकसान

उत्तराखण्ड के चमोली में बारिश और बादल फटने से बहुत नुकसान हुआ है। इसके अलावा गोविंदघाट में कई गाड़ियों के दबे होने की सूचना है। थराली क्षेत्र के गुडंम में मवेशियों के दबे होने और 2 गोशालाओं के टूटने की खबर है। इस घटना में लगभग 13 गांव आपदा से प्रभावित हुए।

यह भी बताया जा रहा है कि थराली क्षेत्र में 1 मकान के टूटने से 2 लोगों को आम चोटों लगी हैं। वाण गांव में भीषण बारिश से लोगों की कृषि भूमि को नुकसान पहुंचा है। वाण गांव के हीरा सिंह गढ़वाली ने बताया की लोगों ने रात में किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। वहीं बारिश से वाण से लोहजंग के बीच सड़क भी कई जगह बंद हो गई है। मौके पर मौजूद पुलिस और एसटीआरएफ की टीम ने लोगों तक पहुंचकर मदद करी।

आपको बता दें कि उत्तरकाशी जिले में इससे पहले बादल फटने के बाद भीषण तबाही देखने को मिली थी। उत्तरकाशी की मोरी तहसील इलाके में बादल फटने की वजह से लगभग 10 लोग मारे गए थे। जबकि कई लोग लापता हो गए थे।

यह भी देखें... आतंकियों की हैवानियत! मासूम बच्ची को दी इतनी दर्दनाक मौत

बादल फटने के बाद आई भयंकर बाढ़ ने कई घरों को तबाह कर दिया था। बता दें कि राहत और बचाव कार्य के लिए आईटीबीपी, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को लगाया गया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story