×

संत के खुले राज: शिष्या ने किया भंडाफोड़, लड़कियों के साथ करता था ऐसा गंदा काम

बगलामुखी मंदिर के संत प्रशांत उपाध्याय की शिष्या दिशा जॉन की गिरफ्तारी के बाद संत के कई करतूत सामने आए हैं। बता दें कि संत पर नाबालिग का बार-बार रेप करने का आरोप है। 

Shreya
Published on: 6 Nov 2020 11:06 AM GMT
संत के खुले राज: शिष्या ने किया भंडाफोड़, लड़कियों के साथ करता था ऐसा गंदा काम
X
संत के खुले राज: शिष्या ने किया भंडाफोड़, लड़कियों के साथ करता था ऐसा गंदा काम

लखनऊ: आपने कई ऐसे बाबाओं के बारे में सुना होगा जो अपनी शिष्याओं को बहला फुसलाकर उनके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते थे। ऐसे ही एक बाबा का पर्दाफाश किया है उसकी शिष्या ने। दरअसल, गुजरात के वडोदरा जिले में रेप के मामले में जेल में बंद बगलामुखी मंदिर के संत प्रशांत उपाध्याय की शिष्या दिशा जॉन ने संत के खिलाफ कई राज खोले हैं। दिशा ने खुद बताया कि वो लड़कियों को तंत्र साधना के लिए प्रशांत के कमरे में भेजती थी।

नाबालिग ने दर्ज कराया था प्रशांत के खिलाफ केस

बता दें कि एक नाबालिग लड़की के साथ बार-बार दरिंदगी करने के आरोप में प्रशांत उपाध्याय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस शिकायत के बाद ही पुलिस एक्शन मोड में आ गई और प्रशांत को वडोदरा से गिरफ्तार कर लिया था। वहीं हाल ही में प्रशांत की साथी दिशा जॉन को भी गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद से प्रशांत उपाध्याय की तमाम करतूतों का खुलासा हो रहा है।

यह भी पढ़ें: दीवार से निकला कंकाल: जेल में बंद था लड़का, ये देख हैरान रह गए सभी

दिशा ही लड़कियों को भेजती थी प्रशांत के कमरे में

प्रशांत की साथी दिशा जॉन ने खुद पुलिस के सामने पूछताछ में यह बात कबूल की है कि प्रशांत के कहने पर वही बच्ची को उसके कमरे में भेजती थी। दिशा ने पूछताछ के दौरान बताया कि प्रशांत को मसाज करवाना काफी पसंद था और वह मसाज कराने और पैर दबाने के लिए अलग-अलग लड़कियों को अपने कमरे में बुलाता था और उनकी वीडियो भी बनाता था।

दो अन्य साधिकाओं की पुलिस को है तलाश

दिशा जॉन की दो दिन का पुलिस रिमांड का समय खत्म होने के बाद उसे जेल में बंद कर दिया गया है। वहीं प्रशांत की अन्य दो साधिका दीक्षा और उन्नति जोशी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दो अलग-अलग टीम गठित की है। बताया जा रहा है कि शिकायत में नाबालिक बच्ची ने इन दोनों का भी नाम लिया है। जानकारी के मुताबिक, दीक्षा और उन्नति जोशी दोनों ही फिलहाल भारत से बाहर दुबई में हैं।

यह भी पढ़ें: हाथरस पहुँची CBI: ताबड़तोड़ जाँच शुरू, घटनास्थल पर मौजूद भारी फोर्स

ऐसे मिली पीड़िता को हिम्मत

पीड़िता का कहना है कि जिस समय उसके साथ दरिंदगी हुई, उस समय वो केवल 13 साल की थी। इसलिए वो किसी को कुछ भी बताने से डरती थी। दूसरी वजह ये भी थी कि उसका परिवार भी प्रशांत से काफी प्रभावित था। पीड़िता ने बताया कि उसके साथ चार सालों (2013 से 2017 तक) के दौरान कई बार रेप हुआ। लेकिन, हाल ही में जब प्रशांत के खिलाफ एक दूसरी लड़की ने शिकायत दर्ज करवाई तो उसे भी हिम्मत मिल गई। लड़की ने प्रशांत पर दुष्कर्म और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: पत्नी निकली खूंखार कातिल: पति को जिंदा जला दिया, वारदात से मची सनसनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story