×

अभी-अभी बदमाशों ने इस दिग्गज नेता के सीने पर बरसाई कई राउंड गोलियां, मौत

अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि वे दिन-दहाड़े अपराध को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला राज्य के वैशाली का है, जहां शनिवार सुबह जिम के लिए जा रहे कांग्रेस नेता राकेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई और मौके से फरार हो गए।

Aditya Mishra
Published on: 28 Dec 2019 11:18 AM GMT
अभी-अभी बदमाशों ने इस दिग्गज नेता के सीने पर बरसाई कई राउंड गोलियां, मौत
X

पटना: अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि वे दिन-दहाड़े अपराध को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला राज्य के वैशाली का है, जहां शनिवार सुबह जिम के लिए जा रहे कांग्रेस नेता राकेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई और मौके से फरार हो गए।

कांग्रेस नेता रोज की तरह सुबह जिम के लिए निकले थे, तभी बाइक सवार बदमाशों ने हाजीपुर के सिनेमा रोड के पास युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव राकेश यादव पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बाइक से फरार हो गए।

स्थानीय लोगों ने पुलिस वाहन पर किया पथराव

घटना की जानकारी मिलते ही, एसपी मौके पर पहुंचे। एसपी को देखते ही स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस वाहन पर पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद एसपी ने पुलिस बल के साथ भागकर अपनी जान बचाई। पथराव से पुलिस के वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, साथ ही लोगों ने कई दुकानों में तोड़फोड़ भी की। शहर में जबरन दुकानों को भी बंद कराया जा रहा है।

पुलिस ने बताया है कि हत्या का वजह का अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि उनकी हत्या के पीछे राजनीतिक कारण भी हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से तीन खोखे बरामद किए गए हैं और आसपास के दुकानों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें...बिहार: नवादा में बुंदेलखंड थाने पर जमकर पथराव और हमला

राजद नेता की हत्या से गुस्साई भीड़ ने मचाया उत्पात

इसके पहले बिहार के नालंदा जिले में स्थानीय राजद नेता की हत्या से गुस्साई भीड़ ने नाबालिग समेत दो लोगों को पीट-पीटकर मार डाला और एक को बुरी तरह घायल कर दिया। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि राजद के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पदाधिकारी इंदल पासवान पर अज्ञात हमलावरों ने घात लगाकर हमला किया और गोली मार दी। वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मंगलवार को जिले के दीप नगर पुलिस थाना क्षेत्र में मगंडा सराय गांव में स्थित अपने घर लौट रहे थे।

सूत्रों ने बताया कि जब वह रात तक घर नहीं लौटे तब उनके परिजनों ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी और तलाशी के दौरान नजदीक के खेतों से उनका गोलियों से छलनी शव पाया गया।

ये भी पढ़ें...हैदराबाद और उन्नाव के बाद अब बिहार में युवती को ज़िंदा जलाया, जानें पूरा मामला

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पासवान के समर्थक एकत्र हो गये और नारेबाजी शुरू कर दी। समर्थकों ने हत्या के पीछे स्थानीय निवासी चुन्नी लाल का हाथ होने का आरोप लगाया।

उन्होंने बताया कि इसके बाद भीड़ ने चुन्नी लाल को उनके आवास पर पीटा और उसके घर को आग के हवाले कर दिया. भीड़ ने चुन्नी लाल के दो सहयोगियों नाबालिग रंजन यादव और संटी मालकर को बुरी तरह से पीटा।

सूत्रों ने बताया कि बुरी तरह घायल यादव ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ा जबकि पटना मेडिकल कॉलेज ले जाते समय रास्ते में मालकर की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...CAA. बिहार के दरभंगा में CPI कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story