पाकिस्तानी सेना ने रची ये बड़ी साजिश, भारतीय सेना ने किया खुलासा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। पाकिस्तान की हर साजिश पर भारतीय सेना ने नजर गड़ाए हुए है।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। पाकिस्तान की हर साजिश पर भारतीय सेना ने नजर गड़ाए हुए है।

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की साजिशों का लगातार खुलासा कर रही है। आतंकी आंकाओं और उनके गुर्गों तक पहुंचने के लिए पाकिस्तानी सेना कई तरह के तरकीब निकाल रही है। भारतीय ने ऐसे ही एक साजिश का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें…RSS ने भी NRC पर खड़े किए सवाल, मोदी सरकार से की ये बड़ी मांग

भारतीय सेना ने कश्मीर के गुरेज के दूसरी ओर पीओके में एक ऐसे ही ट्रांसमिशन टावर को इंटरसेप्ट किया गया है जिसके जरिए आतंकी तंजीमे कश्मीर में अपने आतंकियों से संपर्क करने के कोशिश कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीओके के तौबत इलाके में एक वेरी हाई फ्रीक्वेंसी (VHF) ट्रांसमिशन टावर को ट्रेस किया गया है इसे अल जेहाद रेडियो (Al-Jehad Radio) के नाम से भी जाना जाता है।

यह भी पढ़ें…खुफिया जांच में खुलासा: भारत को दहलाने के लिए पाक ने रची ये खौफनाक साजिश

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके जरिए न सिर्फ मुजाहिद तराना ब्रॉडकास्ट किया जा रहा है बल्कि इन्हीं तरानों के बीच आतंकी तंजीमे आतंकियों को संदेश की भेजने की कोशिश हो रही है।

VHF जैसी फ्रीक्वेंसी का सेना ही इस्तेमाल करती है। पाकिस्तान की सेना आतंकियों को ये फ्रीक्वेंसी उपलब्ध कराकर कश्मीर में आतंकियों को पैगाम भेजने का काम कर रही है। इस फ्रीक्वेंसी को पकड़ने के लिए किसी हाईटेक रिसीवर की जरूरत नहीं पड़ती।

यह भी पढ़ें…हरियाणा में कांग्रेस-बसपा गठबंधन पर लगा ब्रेक, सतीश मिश्रा ने कही ये बड़ी बात

मोटोरोला रेडियो सेट और VHF सेट से ये आसानी से रिसीव की जा सकती है। दरअसल इस तरह की फ़्रीक्वेंसी को पाकिस्तान लंबे समय से प्रयोग कर रहा है।

इस तरह के ट्रांसमिशन काफी लंबे समय से मिल रहे थे जिसके बाद सेना हरकत में आई। सेना ने जब इसकी जांच की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। इस स्टेशन की थर्मल इंमेजर के जरिए इसकी लोकेशन भी ट्रैक की गई है। अब इससे पाकिस्तान की नई साजिश का खुलासा हुआ है।