×

हवाई हमलों का जश्न मनाने और सरकार के निर्णय के सम्मान की आवश्यकता: VHP

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले का जश्न मनाया जाना चाहिए क्योंकि यह सशस्त्र बलों की वीरता के साथ-साथ देश के राजनीतिक नेतृत्व के संकल्प को भी दर्शाता है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 April 2019 4:00 PM GMT
हवाई हमलों का जश्न मनाने और सरकार के निर्णय के सम्मान की आवश्यकता: VHP
X

ठाणे: विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले का जश्न मनाया जाना चाहिए क्योंकि यह सशस्त्र बलों की वीरता के साथ-साथ देश के राजनीतिक नेतृत्व के संकल्प को भी दर्शाता है।

विहिप प्रमुख दिवंगत अशोक सिंघल की स्मृति में आयोजित एक समारोह में शनिवार को कुमार ने उन लोगों पर सवाल उठाया जिन्होंने कहा था कि सैन्य बल और उनके अभियान का इस्तेमाल राजनीति करने या वोट पाने के लिए नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें...सपा-बसपा का गठबंधन सीट जीतकर कांग्रेस की बैसाखी बनेगा: केशव प्रसाद मौर्य

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे, जिसको लेकर विपक्ष लगातार राजग सरकार पर सवाल उठा रहा है।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: MP में BJP के लिए अपनी सभी 27 सीटों को बचाना होगा चुनौती

कुमार ने कहा, ‘‘ भारतीय वायु सेना ने 1971 से अभी तक कभी सीमा पार नहीं की। इस बार, हमारी सेना ने सीमा पार की और आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया। वे कहते हैं कि इसका इस्तेमाल चुनाव के लिए ना किया जाए।’’

यह भी पढ़ें...केजीएमयू बाल्मीकि नगर में प्रत्येक माह लगायेगा चिकित्सा शिविर

उन्होंने कहा, ‘‘ भारतीय वायु सेना में दुश्मनों को मात देना का साहस हमेशा से था। यह सिर्फ इतना है कि मौजूदा राजनीतिक नेतृत्व ने संकल्प किया और सशस्त्र बलों को हवाई हमला करने के लिए कहा। इसका जश्न मनाया जाना चाहिए। सेना की वीरता की पूजा की जाने की जरूरत है और राजनीतिक निर्णय का भी सम्मान किए जाने की आवश्यकता है।’’

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story