नए नौसेना प्रमुख की नियुक्ति पर सैन्य न्यायाधिकरण में नई याचिका देंगे वाइस एडमिरल वर्मा

वाइस एडमिरल बिमल वर्मा, वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को अगला नौसेना प्रमुख बनाने के खिलाफ अपनी याचिका को खारिज किये जाने के रक्षा मंत्रालय के नोट को मंगलवार को सैन्य न्यायाधिकरण में नई याचिका दायर कर चुनौती दे सकते हैं ।

नए नौसेना प्रमुख की नियुक्ति पर सैन्य न्यायाधिकरण में नई याचिका देंगे वाइस एडमिरल वर्मा

नयी दिल्ली:  वाइस एडमिरल बिमल वर्मा, वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को अगला नौसेना प्रमुख बनाने के खिलाफ अपनी याचिका को खारिज किये जाने के रक्षा मंत्रालय के नोट को मंगलवार को सैन्य न्यायाधिकरण में नई याचिका दायर कर चुनौती दे सकते हैं ।

रक्षा मंत्रालय ने वर्मा की अपने से कनिष्ठ वाइस एडमिरल सिंह को अगला नौसेना प्रमुख बनाए जाने को चुनौती देने वाली याचिका को पिछले हफ्ते खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें…..भारतीय नौसेना ने एमआरएसएएम मिसाइल का सफल परीक्षण किया

वर्मा के वकील अंकुर छिब्बर ने कहा कि वाइस एडमिरल सिंह की नियुक्ति और रक्षा मंत्रालय के नोट को चुनौती देने वाली एक नई याचिका मंगलवार को यहां सशस्त्र बल न्यायाधिकरण (एएफटी) में दायर की जाएगी।

छिब्बर ने कहा कि एएफटी में इस मुद्दे को लेकर दायर की गई पिछली याचिका को सोमवार को वापस ले लिया गया और इसकी जगह नई विस्तृत याचिका दायर की जाएगी जिसमें रक्षा मंत्रालय द्वारा वर्मा की याचिका को खारिज किये जाने को भी चुनौती दी जाएगी।

यह भी पढ़ें…..पाक नौसेना ने किया स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण

अंडमान और निकोबार कमान के कमांडर-इन-चीफ और सबसे वरिष्ठ नौसैन्य कमांडर वर्मा पिछले महीने न्यायाधिकरण गए थे जहां उन्होंने अपनी वरिष्ठता की अनदेखी करते हुए वाइस एडमिरल सिंह को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किये जाने को चुनौती दी थी।