भारतीय नौसेना ने एमआरएसएएम मिसाइल का सफल परीक्षण किया

भारतीय नौसेना ने मध्‍यम दूरी की जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल(एमआरएसएएम) का सफल परीक्षण किया है। रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।एमआरएसएएम के सफल परीक्षण से भारत ने वायु युद्ध प्रतिरोधक क्षमता में महत्‍वपूर्ण सफलता हासिल की है। 

भारतीय नौसेना ने एमआरएसएएम मिसाइल का सफल परीक्षण किया

नयी दिल्ली:  भारतीय नौसेना ने मध्‍यम दूरी की जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल(एमआरएसएएम) का सफल परीक्षण किया है। रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।एमआरएसएएम के सफल परीक्षण से भारत ने वायु युद्ध प्रतिरोधक क्षमता में महत्‍वपूर्ण सफलता हासिल की है।

भारतीय नौसेना के पोत ‘कोच्चि ’और ‘चेन्‍नई ’ ने पश्चिमी समुद्र तट पर यह परीक्षण किया।रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि एमआरएसएएम के सफल परीक्षण से भारतीय नौसेना ने अपनी वायु युद्ध प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी की दिशा में अहम कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़ें…..क्या आप जानते हैं कि-4 दिसम्बर को ही क्यों मनाया जाता है भारतीय नौसेना दिवस?

इस मिसाइल का परीक्षण भारतीय नौसेना, डीआरडीओ और इजरायल एयरोस्‍पेस इंडस्‍ट्रीज के द्वारा किया गया।

डीआरडीओ ने इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज के साथ मिलकर इस मिसाइल का विकास किया है। भारत डायनामिक्स लिमिटेड ने एमआरएसएएम का निर्माण किया है।

यह भी पढ़ें…..भारतीय नौसेना में निकली इन पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

मंत्रालय ने कहा कि यह मिसाइलें भविष्य में भारतीय नौसेना के सभी प्रमुख युद्धपोतों पर तैनात होंगी। यह मिसाइलें कोलकाता श्रेणी के विध्वंसकों से लैस हैं।