×

कोरोना संकट में दिवाली जैसा जश्न, देशभर से ऐसी तस्वीरें आईं सामने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में देशभर में लोगों ने दीया और मोमबत्ती जलाकर एकजुटता की मिसाल पेश की और ये भी दर्शाया कि, कोरोना वायरस के अंधकार को भारतवासी मिल कर खत्म करेंगे। इस दौरान आतिशबाजी भी हुई और लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो भी खूब शेयर किए। देश में नजारा दिवाली जैसा दिखा। लोग भय को भूल उत्साहित दिखे।

Shivani Awasthi
Published on: 5 April 2020 4:11 PM GMT
कोरोना संकट में दिवाली जैसा जश्न, देशभर से ऐसी तस्वीरें आईं सामने
X

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में देशभर में लोगों ने दीया और मोमबत्ती जलाकर एकजुटता की मिसाल पेश की और ये भी दर्शाया कि, कोरोना वायरस के अंधकार को भारतवासी मिल कर खत्म करेंगे। इस दौरान आतिशबाजी भी हुई और लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो भी खूब शेयर किए। देश में नजारा दिवाली जैसा दिखा। लोग भय को भूल उत्साहित दिखे।

देशभर में ऐसा नजारा

कानपुर-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कानपुर देहात की जनता ने भी अपने घरों की लाइट बुझा कर दीए जलाएं और घरों के बाहर निकल कर दिवाली की तरह पूरा घर रोशन किया । कस्बे के रूरा सहित अन्य इलाकों में भी पूरे घरों की लाइटें बुझा दी गई और मोमबत्ती दीया वह टॉर्च जलाकर पूरे इलाके को रोशन किया गया। दीवाली की तरह लोगो ने जमकर पटाखे फोड़े।



ये भी पढ़ेंः रात 12 बजे से यहां पूरी तरह हो जाएगा लॉकडाउन, सिर्फ ये दुकानें ही खुलेंगी

इटावा-

पीएम मोदी द्वारा 5 अप्रैल 9 बजे 9 मिनट दिया,मोमबत्ती,टोर्च जलाकर कोरोना के खिलाफ एक जुटता दिखाने के लिए देश वासियों से की थी अपील, शहर के पचराहा पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मोमबत्ती, टोर्च जलाकर पीएम मोदी की बात का किया समर्थन।

रायबरेली -

कोरोना वायरस को हराना है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर डिडौली गाँव के लोगों ने जलाए अपने घरों पर दीप शंख बजा कर मनाई दिवाली लाइट पूरी बंद करके गांव में अंधेरा और दीपों की उजाले के साथ लग रहा है की दिवाली है।



ये भी पढ़ेंःपीएम मोदी ने की लाइटें बुझाने की अपील, Twitter पर लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

बाराबंकी-

ग्रामीणों ने मना दी दिवाली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर दिखी एकजुटता। गाँवो में बजी थालियां और शंख। सभी ग्रामीणों ने घर की लाइटें बंद कर किया पालन। हैदरगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत गौरा दिखा रंग में।

गाजीपुर।

कोरोना को हराने के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर लोगो ने अपने अपने घरो कि लाईट बंद कर छतो पर दिपक व मोमबत्तियां जलाये व शंखो की ध्वनियों से एकजुटता का संकेत दिया।

प्रतापगढ़

कोरोना की जंग में प्रधानमंत्री के आह्वान पर लोगो ने घरों के गेट और मुंडेर पर जलाए दीपक, मोमबत्तियां और मोबाइल से की रोशनी। इस दौरान गूंजते रहे शंख और फूटते रहे पडाखे।



मेरठ

कोरोना को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर मेरठ की जनता ने अपने अपने घरो कि लाईट बंद कर छतो पर दीपक , टोर्च व मोमबत्तियां के साथ साथ कर रहे है जोरदार आतिशबाजी, मेरठ में आसमान पर दूर दूर तक दिख रहे हैं पटाखे ही पटाखे।



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story