×

शाहीन बाग प्रदर्शन पर गुजरात के सीएम ने दिया बड़ा बयान, कहा-

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शाहीण बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन को सांप्रदायिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि सीएए के खिलाफ शाहीन बाग का प्रदर्शन पूरी तरह सांप्रदायिक है, ऐसे में स्वभाविक है कि दूसरे लोगों को चिंता होगी।

suman
Published on: 29 Jan 2020 3:32 PM GMT
शाहीन बाग प्रदर्शन पर गुजरात के सीएम ने दिया बड़ा बयान, कहा-
X

नई दिल्ली गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन को सांप्रदायिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि सीएए के खिलाफ शाहीन बाग का प्रदर्शन पूरी तरह सांप्रदायिक है, ऐसे में स्वभाविक है कि दूसरे लोगों को चिंता होगी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के विवादित बयानों का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि हम लोग जहां राष्ट्रवाद के लिए खड़े हैं, वहीं वे लोग (सीएए विरोधी) इसके खिलाफ हैं।

यह पढ़ें...यूपी: किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, बैंक और साहूकारों के कर्ज से था परेशान

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से प्रचार करने पहुंचे है। दिल्ली सरकार की लोकलुभावन योजनाओं पर रुपाणी ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता से राज्य उन्नति नहीं कर सकते। फ्री बिजली और फ्री परिवहन जैसी सुविधाएं देने की जगह उस पैसे को लोगों की आमदनी बढ़ाने के लिए कार्यक्रमों पर खर्च करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग जैसे सीएए विरोधी प्रदर्शन लोगों को बहकाने और उन्हें भड़काने के लिए हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पहले ही साफ कर चुके हैं कि इसका किसी भी भारतीय नागरिक से कोई लेना-देना नहीं है।

विजय रपाणी ने कहा, 'शाहीन बाग में जो लोग धरने पर बैठे हैं, वे कौन हैं? वे किस समुदाय से हैं? यह पूरी तरह सांप्रदायिक है। इसीलिए जाहिर तौर पर लोगों को चिंता होगी। दुर्भाग्यपूर्ण है कि जो लोग राष्ट्र की एकता और अखंडता के खिलाफ हैं, वे शाहीन बाग को सपॉर्ट कर रहे हैं। इसीलिए यह दिल्ली चुनाव में एक मुद्दा बन गया है। दिल्ली के लोग देशहित में सोचते हैं और वे इसको लेकर चिंतित हैं।' उन्होंने शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस, आप और जेएनयू से जुड़े संगठनों को जिम्मेदार ठहराया है।

यह पढ़ें...शरजील इमाम 5 दिन की पुलिस कस्टडी में, वकीलों ने की ये मांग

बता दें कि बीजेपी सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को दिल्ली की सत्ता से बाहर करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। यही कारण है कि बीजेपी ने चुनाव से ठीक पहले शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन को बड़ा मुद्दा बनाया है। गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा बीजेपी के बड़े नेता इसको लेकर बयान दे चुके हैं।

suman

suman

Next Story